प्रतिबंध के विरोध में किया गया जल्लीकट्टू का आयोजन
Advertisement

प्रतिबंध के विरोध में किया गया जल्लीकट्टू का आयोजन

जल्लीकट्टू के आयोजन पर उच्चतम न्यायालय के प्रतिबंध का उल्लंघन करते हुए युवाओं के एक समूह ने शुक्रवार को सांडों को काबू में करने के इस खेल का आयोजन किया। पुलिस के एक अधिकारी ने बताया कि करीसलकुलम गांव के खुले मैदान में कुछ मिनट के लिए इस खेल का आयोजन किया गया था। उन्होंने बताया कि उच्चतम न्यायालय के फैसले के विरोध में करीब पांच सांडों के साथ मैदान में इस खेल का आयोजन किया गया।

मदुरै : जल्लीकट्टू के आयोजन पर उच्चतम न्यायालय के प्रतिबंध का उल्लंघन करते हुए युवाओं के एक समूह ने शुक्रवार को सांडों को काबू में करने के इस खेल का आयोजन किया। पुलिस के एक अधिकारी ने बताया कि करीसलकुलम गांव के खुले मैदान में कुछ मिनट के लिए इस खेल का आयोजन किया गया था। उन्होंने बताया कि उच्चतम न्यायालय के फैसले के विरोध में करीब पांच सांडों के साथ मैदान में इस खेल का आयोजन किया गया।

पुलिस ने साथ ही बताया कि अब तक इस मामले में किसी को गिरफ्तार नहीं किया गया है।

उन्होंने बताया कि आयोजकों के ‘मंजू विराट्टू’ (सांड को काबू में करने के एक अन्य खेल) से जुड़ी तैयारी करने को लेकर पुलिस और उनके बीच जोरदार बहस हुई, इस वजह से गांव में तनाव व्याप्त है। पुलिस ने बताया कि खेलों को रद्द करने के लिए आयोजकों को राजी करने के लिए बात चल रही है। उन्होंने साथ ही बताया कि अगर वे फिर भी खेलों के आयोजन को लेकर अड़े रहते हैं तो उनको गिरफ्तार करने के लिए बाध्य होना पड़ेगा। इसी बीच ग्रामीणों ने खेलों का आयोजन नहीं हो पाने के लिए राज्य सरकार और उच्चतम न्यायालय दोनों पर आरोप लगाये।

एक आयोजक मुथुपंडी ने कहा कि किसी को परंपरा निभाने के लिए किसी अदालत के अनुमति की कोई जरूरत नहीं है। इसी बीच पोंगल के दौरान जल्लीकट्टू के सुचारू आयोजन को सुनिश्चित करने के लिए चेन्नई में युवा संगठनों ने मानव श्रृंखला बनाकर विरोध प्रकट किया। उच्चतम न्यायालय ने पोंगल से पहले जल्लीकट्टू पर फैसला सुनाने की मांग को लेकर दायर याचिका को कल खारिज कर दिया था।

पुलिस ने बताया कि नाम तमीजार काची के 28 कार्यकर्ताओं को जल्लीकट्टू के आयोजन के लिए कल तटीय कुड्डालोर शहर से गिरफ्तार किया गया।

Trending news