J&K: कुलगाम कॉलेज छात्रों की सुरक्षाबलों पर पत्थरबाज़ी, झड़प में 12 से ज़्यादा छात्र ज़ख्मी
Advertisement

J&K: कुलगाम कॉलेज छात्रों की सुरक्षाबलों पर पत्थरबाज़ी, झड़प में 12 से ज़्यादा छात्र ज़ख्मी

पथराव करते छात्रों और सुरक्षाबलों के बीच झड़पों का सिलसिला खत्म होने का नाम नहीं ले रहा है. अब दक्षिण कश्मीर के कुलगाम जिले में गुरुवार (18 मई) को टकराव के ताजा दौर की खबर है जिसमें एक दर्जन से अधिक छात्र घायल हो गये. एक पुलिस अधिकारी ने कहा कि कुलगाम के डिग्री कॉलेज के करीब 250 छात्रों ने डिग्री कॉलेज, पुलवामा में 17 अप्रैल की घटना में सुरक्षाबलों द्वारा कथित अत्याचार के खिलाफ कॉलेज परिसर से विरोध मार्च निकाला.

कश्मीर में पत्थरबाजी करते कश्मीरी युवक. (फाइल फोटो)

श्रीनगर: पथराव करते छात्रों और सुरक्षाबलों के बीच झड़पों का सिलसिला खत्म होने का नाम नहीं ले रहा है. अब दक्षिण कश्मीर के कुलगाम जिले में गुरुवार (18 मई) को टकराव के ताजा दौर की खबर है जिसमें एक दर्जन से अधिक छात्र घायल हो गये. एक पुलिस अधिकारी ने कहा कि कुलगाम के डिग्री कॉलेज के करीब 250 छात्रों ने डिग्री कॉलेज, पुलवामा में 17 अप्रैल की घटना में सुरक्षाबलों द्वारा कथित अत्याचार के खिलाफ कॉलेज परिसर से विरोध मार्च निकाला.

उन्होंने कहा कि छात्रों ने सुरक्षाबलों तथा कुलगाम स्थित पुलिस अधीक्षक आधिकारिक आवास पर पत्थर फेंके जो कॉलेज परिसर के पास स्थित है. अधिकारी ने कहा कि सुरक्षाबलों ने प्रदर्शनकारी छात्रों को हटाने के लिए लाठीचार्ज और आंसू गैस के गोले छोड़े.

उन्होंने कहा कि झड़पों के दौरान 14 छात्र घायल हो गये. उन्होंने कहा कि घायलों को अस्पताल में भर्ती कराया गया है और उनकी स्थिति स्थिर बताई जा रही है. पुलवामा में 17 अप्रैल को सरकारी कॉलेज पर पुलिस कार्रवाई पर पूरे कश्मीर के छात्रों ने भारी विरोध जताया था.

Trending news