सोपोर में दुकानदार की गोली मारकर हत्या
Advertisement

सोपोर में दुकानदार की गोली मारकर हत्या

सेबों के लिये मशहूर कश्मीर के सोपोर में रविवार को कयूम नजरवाला के नेतृत्व वाले हिज्बुल मुजाहिदीन धड़े के संदिग्ध बंदूकधारियों ने एक दुकानदार की हत्या कर दी। उत्तरी कश्मीर के इस कस्बे में एक सप्ताह के भीतर यह तीसरी हत्या है।

सोपोर : सेबों के लिये मशहूर कश्मीर के सोपोर में रविवार को कयूम नजरवाला के नेतृत्व वाले हिज्बुल मुजाहिदीन धड़े के संदिग्ध बंदूकधारियों ने एक दुकानदार की हत्या कर दी। उत्तरी कश्मीर के इस कस्बे में एक सप्ताह के भीतर यह तीसरी हत्या है।

अधिकारियों ने बताया कि मेहराजुद्दीन भट की बादामीबाग इलाके में उसकी दुकान सह निवास के बाहर गोलीमार कर तब हत्या कर दी गई जब वह अपनी दुकान में एक ग्राहक को चिकन बेच रहा था।

चश्मदीदों ने बताया कि हमलावर वैन में आए और जोर से उसका नाम पुकारा। जैसे ही भट ने मुड़कर उनकी ओर देखा तो उग्रवादियों ने पास से उसे पांच गोलियां मार दीं। भट को जिला अस्पताल ले जाया गया, जहां उसे मृत घोषित कर दिया गया।

हालांकि किसी भी उग्रवादी संगठन ने हत्या की जिम्मेदारी नहीं ली है, लेकिन यह व्यापक रूप से माना जाता है कि नजरवाला धड़ा हाल में की गईं उन लोगों की हत्याओं के पीछे है, जिन्होंने या तो उग्रवाद की आलोचना की है या फिर उग्रवाद को त्याग दिया है।

भट जेकेएलएफ में शामिल हुआ था और 1990 के दशक के आखिर में उसने समर्पण कर दिया था। जेल की सजा काटने के बाद, वह अपना परिवारिक व्यवसाय करने लगा था। आज अपने दो मंजिला मकान में उसकी 12 वर्षीय और नौ वर्षीय दो बेटियां अपने भविष्य को लेकर चिंतित हैं जबकि उसकी मां का रो-रो कर बुरा हाल है।

सोपोर में स्थानीय लोगों में यह चर्चा है कि सोपोर में हुए हाल के हमलों में इस्लाम के अल.हदीस और हनफी पंथ के लोगों को निशाना बनाया जा रहा है।

Trending news