केरल के कोच्चि में ‘Kiss Fest’ पर पुलिस ने पानी फेरा
Advertisement

केरल के कोच्चि में ‘Kiss Fest’ पर पुलिस ने पानी फेरा

केरल के कोच्चि में ‘प्यार का चुंबन’ नाम के चर्चित कार्यक्रम की आज शुरूआत ही नहीं हो सकी। कार्यक्रम की शुरूआत से पहले ही पुलिस ने आयोजकों एवं इसके समर्थकों, जिनमें महिलाएं भी शामिल थीं, को आयोजन-स्थल पर पहुंचने से पहले ही हिरासत में ले लिया। ‘मोरल पुलिसिंग’ यानी नैतिकता की ठेकेदारी का सांकेतिक विरोध करने के लिए ‘चुंबन उत्सव’ का आयोजन किया गया था।

कोच्चि : केरल के कोच्चि में ‘प्यार का चुंबन’ नाम के चर्चित कार्यक्रम की आज शुरूआत ही नहीं हो सकी। कार्यक्रम की शुरूआत से पहले ही पुलिस ने आयोजकों एवं इसके समर्थकों, जिनमें महिलाएं भी शामिल थीं, को आयोजन-स्थल पर पहुंचने से पहले ही हिरासत में ले लिया। ‘मोरल पुलिसिंग’ यानी नैतिकता की ठेकेदारी का सांकेतिक विरोध करने के लिए ‘चुंबन उत्सव’ का आयोजन किया गया था।

आखिरी समय में योजना में हुए बदलाव के तहत आयोजकों ने विधि कॉलेज से लेकर आयोजन स्थल तक हाथों में तख्तियां लेकर मार्च करने का फैसला किया। राज्य के विभिन्न हिस्सों से लोग इस आयोजन का गवाह बनने आए थे।

शाम चार बजे के करीब जैसे ही मार्च शुरू हुआ, पुलिस उपायुक्त (कानून-व्यवस्था) आर. निशांतिनी की अगुवाई में पुलिस टीम ने आयोजकों एवं करीब 30 की संख्या में रहे समर्थकों को हिरासत में ले लिया और उन्हें पुलिस के एक वाहन में बिठा दिया।

जिस वक्त उन लोगों को हिरासत में लिया गया उस समय वे ‘मोरल पुलिसिंग’ के खिलाफ नारेबाजी कर रहे थे। पुलिस ने कहा कि उन्हें तेवारा पुलिस थाने ले जाया गया। विवादित कार्यक्रम के मूल आयोजन स्थल मरीन ड्राइव ग्राउंड्स में भी बड़ी संख्या में पुलिस बल की तैनाती की गई थी।

Trending news