बीकानेर में तापमान माइनस 0.5 डिग्री सेल्सियस
Advertisement

बीकानेर में तापमान माइनस 0.5 डिग्री सेल्सियस

राजस्थान में बर्फीली हवाओं और घने कोहरे के चलते सामान्य जनजीवन अस्त-व्यस्त हो गया है और रेल तथा सड़क यातायात प्रभावित हुआ है। राजस्थान के बीकानेर जिले में न्यूनतम तापमान जमाव बिन्दु से नीचे माइनस 0.5 डिग्री दर्ज किया गया है। वहां घने कोहरे के कारण एक सडक हादसे में एक पिता पुत्र की मौत हो गई और दो अन्य घायल हो गये।

जयपुर: राजस्थान में बर्फीली हवाओं और घने कोहरे के चलते सामान्य जनजीवन अस्त-व्यस्त हो गया है और रेल तथा सड़क यातायात प्रभावित हुआ है। राजस्थान के बीकानेर जिले में न्यूनतम तापमान जमाव बिन्दु से नीचे माइनस 0.5 डिग्री दर्ज किया गया है। वहां घने कोहरे के कारण एक सडक हादसे में एक पिता पुत्र की मौत हो गई और दो अन्य घायल हो गये।

मौसम विभाग के अनुसार चूरू में न्यूनतम तापमान 4 डिग्री सैल्सियस, पर्वतीय पर्यटक स्थल माउंट आबू में 4.6 डिग्री सैल्सियस, जैसलमेर 5.2, पिलानी 5.4, श्रीगंगानगर 6.3, राजधानी जयपुर 7 और अजमेर में 8 डिग्री सेल्सियस दर्ज किया गया है।

घने कोहरे के कारण सामान्य जन जीवन प्रभावित हुआ है। पुलिस के अनुसार घने कोहरे की वजह से जयपुर दिल्ली राष्ट्रीय राजमार्ग पर कोटपुतली के नजदीक ट्रक और कार में हुई भिंडत में पिता पुत्र की मौत हो गई और दो अन्य घायल हो गये। मृतकों में महेन्द्र सिंह (60) और इन्द्रजीत सिंह (33) शामिल हैं। घायल महिला और बच्चे को कोटपुतली के अस्पताल में भर्ती करवाया गया है। उत्तर-पश्चिम रेलवे के प्रवक्ता के अनुसार 20 सवारी गाडियां देरी से चल रही हैं जबकि तीन रेलगाडियां अपने गंतव्य पर निर्धारित समय से देरी से पहुंचीं जबकि चार गाडियों को रद्द किया गया और दो गाडियों को आंशिक तौर पर रद्द किया गया।

राजस्थान परिवहन निगम के एक अधिकारी ने बताया कि प्रदेश और पडोसी राज्यों में पड रहे घने कोहरे के चलते बसों के विलंब से चलने के कारण दिल्ली, पंजाब, हरियाणा, मध्यप्रदेश और उत्तर प्रदेश के यात्रियों को काफी परेशानी का सामना करना पड़ रहा है। उन्होंने बताया कि जयपुर-दिल्ली, जयपुर-बीकानेर, बीकानेर-श्रीगंगानगर-हनुमानगढ, जयपुर-आगरा वाया अलवर भरतपुर राजमार्गो पर कोहरे के कारण बसें निर्धारित समय से काफी विलंब से चल रही है।

 

Trending news