विधायक शेख अब्दुल राशिद के समर्थकों को हिरासत में लिया गया
Advertisement

विधायक शेख अब्दुल राशिद के समर्थकों को हिरासत में लिया गया

गोमांस प्रतिबंध के विरूद्ध विधेयक में कथित रूप से ‘बाधा पहुंचाने’ के खिलाफ प्रदर्शन करने के दौरान जम्मू कश्मीर विधानसभा की ओर बढ़ रहे निर्दलीय विधायक शेख अब्दुल राशिद के समर्थकों को शुक्रवार को हिरासत में ले लिया गया। राशिद अपने समर्थकों के साथ यहां सिविल सचिवालय के पास एकजुट होकर पीडीपी-भाजपा सरकार के खिलाफ नारे लगा रहे थे।

श्रीनगर : गोमांस प्रतिबंध के विरूद्ध विधेयक में कथित रूप से ‘बाधा पहुंचाने’ के खिलाफ प्रदर्शन करने के दौरान जम्मू कश्मीर विधानसभा की ओर बढ़ रहे निर्दलीय विधायक शेख अब्दुल राशिद के समर्थकों को शुक्रवार को हिरासत में ले लिया गया। राशिद अपने समर्थकों के साथ यहां सिविल सचिवालय के पास एकजुट होकर पीडीपी-भाजपा सरकार के खिलाफ नारे लगा रहे थे।

प्रदर्शनकारियों को सचिवालय और उसके पास स्थित विधानसभा परिसर की ओर बढ़ने की कोशिश करता देख पुलिस हरकत में आ गई और उसने कई प्रदर्शनकारियों को हिरासत में ले लिया। बहरहाल, उत्तरी कश्मीर के लानगेट विधानसभा क्षेत्र का प्रतिनिधित्व करने वाले राशिद अपने कुछ समर्थकों के साथ किसी तरह सिविल सचिवालय के द्वार पर पहुंचने में सफल रहे। लेकिन सुरक्षाकर्मियों ने उन्हें अंदर जाने की इजाजत नहीं दी। संवाददाताओं से राशिद ने कहा कि जम्मू कश्मीर के मुख्यमंत्री मुफ्ती मोहम्मद सईद ने ‘अपना जमीर बेच दिया है और उन्होंने गोमांस पर प्रतिबंध विरोधी विधेयक में बाधा पहुंचाई है।’

राशिद ने कहा कि हम यह संदेश देना चाहते हैं कि हमारा धर्म हमें जिस चीज की भी इजाजत देता है, हम उसे खाएंगे और हमें कोई भी रोक नहीं सकता है। विधायक ने कहा कि गोमांस प्रतिबंध विरोधी विधेयक में बाधा पहुंचाने और जिस तरह से सईद ने सत्ता में बने रहने के लिए अपना जमीर बेच दिया है यह प्रदर्शन उसी के खिलाफ है।

Trending news