धन वसूली के चक्कर में हुआ गैंगरेप, 'एस्कॉर्ट' का काम करती थीं महिलाएं: गोवा पुलिस
Advertisement

धन वसूली के चक्कर में हुआ गैंगरेप, 'एस्कॉर्ट' का काम करती थीं महिलाएं: गोवा पुलिस

गोवा पुलिस ने दावा किया है कि दिल्ली की जिन दो महिलाओं के साथ अंजुना में पांच व्यक्तियों ने कथित सामूहिक बलात्कार किया था वे ‘एस्कॉर्ट’ के तौर पर काम करती थीं और आरोपियों का धन वापस लेने के लिए बनाई गई साजिश का शिकार हो गईं।

धन वसूली के चक्कर में हुआ गैंगरेप, 'एस्कॉर्ट' का काम करती थीं महिलाएं: गोवा पुलिस

पणजी : गोवा पुलिस ने दावा किया है कि दिल्ली की जिन दो महिलाओं के साथ अंजुना में पांच व्यक्तियों ने कथित सामूहिक बलात्कार किया था वे ‘एस्कॉर्ट’ के तौर पर काम करती थीं और आरोपियों का धन वापस लेने के लिए बनाई गई साजिश का शिकार हो गईं।

पुलिस ने बताया कि दोनों युवतियां पर्यटक के तौर पर गोवा नहीं आई थीं। वे एक एस्कॉर्ट सर्विस के लिए काम करती थीं। आरोपी अपने एक संबंधी का पैसा वापस कराने की कोशिश कर रहे थे लेकिन दोनों युवतियां कथित सामूहिक बलात्कार की शिकार हो गईं।

पुलिस अधीक्षक (उत्तर) उमेश गांवकर ने रविवार को बताया, ‘एक तीसरी एस्कॉर्ट ने आरोपियों में से एक के रिश्तेदार को धोखा दे कर उससे रूपये ऐंठे थे। सामूहिक बलात्कार उसे वापस लेने की एक कोशिश थी।’ जांच से पता चला कि एक आरोपी अजय कुमार कुस्बा का रिश्ते का भाई अमेरिका में रहता है। पुलिस के अनुसार, इस साल फरवरी में वह गोवा आया था और एक एस्कॉर्ट ने उसके धोखाधड़ी कर 1.50 लाख रुपये ऐंठ लिए थे। पांच व्यक्तियों के समूह ने इसी रकम की वसूली की कोशिश की थी जिसके बाद कथित सामूहिक बलात्कार की घटना हुई।

गांवकर ने बताया ‘अमेरिकी में रहने वाले व्यक्ति के साथ होटल में जाने के बाद युवती उसके एक लाख रुपये नकद और एक आईफोन ले कर भाग गई थी। अपहरण कुस्बा के संबंधी की ओर से रकम की बरामदगी का प्रयास था जिसकी परिणति घटना में हुई।'

पांचों व्यक्तियों ने एक जून को खुद को पुलिसकर्मी बताया और महिलाओं को कथित तौर पर अपहृत कर अंजुना में एक फ्लैट में ले गए जहां उनके साथ कथित सामूहिक बलात्कार किया गया। चिकित्सकीय जांच में बलात्कार की पुष्टि हुई है। पांचों आरोपियों को गिरफ्तार कर लिया गया है।

Trending news