ओडिशा-छत्तीसगढ़ सीमा पर तीन माओवादी ढेर
Advertisement

ओडिशा-छत्तीसगढ़ सीमा पर तीन माओवादी ढेर

मल्कानगिरी-छत्तीसगढ़ सीमा से लगे तान्दिकी वन क्षेत्र में सुरक्षा बलों के साथ शुक्रवार को एक मुठभेड़ में दो महिलाओं समेत तीन माओवादी मारे गए।

मल्कानगिरी (ओडिशा) : मल्कानगिरी-छत्तीसगढ़ सीमा से लगे तान्दिकी वन क्षेत्र में सुरक्षा बलों के साथ शुक्रवार को एक मुठभेड़ में दो महिलाओं समेत तीन माओवादी मारे गए।

अभियान का नेतृत्व करने वाले मल्कानगिरी के पुलिस अधीक्षक मित्रभानु महापात्र ने संवाददाताओं से कहा, ‘हम पहले ही मुठभेड़ की जगह से तीन माओवादियों - दो महिलाओं और एक पुरूष का शव बरामद कर चुके हैं। हम घटना में और भी माओवादियों के मारे जाने की संभावना को खारिज नहीं कर सकते।’ उन्होंने कहा कि अभियान खुफिया जानकारी के आधार पर अंजाम दिया गया और इसमें ओड़िशा के विशेष अभियान समूह (एसओजी) और जिला स्वैच्छिक बल (डीवाईएफ) ने हिस्सा लिया।

पुलिस अधीक्षक ने कहा, ‘उन्होंने अचानक सुरक्षाकर्मियों पर गोलीबारी शुरू कर दी जो जंगल में माओवादियों के गुप्त शिविर की तलाश कर रहे थे। जब हमने जवाबी हमला किया तो वे पांच बंदूकें और दूसरी चीजें छोड़कर वहां से फरार हो गए।’ माओवादी अपना शहादत सप्ताह मनाने के लिए बैठक कर रहे थे तब पुलिस ने उनपर हमला शुरू किया।

महापात्र ने कहा कि आज शहादत सप्ताह का चौथा दिन था। घटनास्थल से एक इन्सास, दो एसएलआर रायफल, तीन देसी बंदूकें, कई विस्फोटक सामान, हथियार और गोला बारूद जब्त किए गए।

पुलिस अधीक्षक ने कहा कि पुलिस को संदेह है कि वहां 30 के करीब माओवादी अपने शहादत सप्ताह के उपलक्ष्य में कोई हमला करने की दिशा में रणनीति तैयार करने के लिए जुटे थे।

एक सवाल के जवाब में उन्होंने कहा कि पोस्टमार्टम के लिए जिला मुख्यालय अस्पताल भेजे गए शवों की शिनाख्त होनी बाकी है।

Trending news