गोवा में पेट्रोल होगा महंगा, जानें क्या है वज़ह
Advertisement

गोवा में पेट्रोल होगा महंगा, जानें क्या है वज़ह

मुख्यमंत्री मनोहर पर्रिकर ने आज पेट्रोल पर मूल्य वर्धित कर (वैट) बढाने की घोषणा की जिससे गोवा में पेट्रोल के दाम बढ़ने तय हो गए हैं. गोवा सरकार ने पेट्रोल पर वैट को घटाते हुए बीते पांच साल में इसके दाम 60 रपए रपये प्रति लीटर से कम ही रखे हैं.

गोवा में पेट्रोल होगा महंगा

पणजी: मुख्यमंत्री मनोहर पर्रिकर ने आज पेट्रोल पर मूल्य वर्धित कर (वैट) बढाने की घोषणा की जिससे गोवा में पेट्रोल के दाम बढ़ने तय हो गए हैं. गोवा सरकार ने पेट्रोल पर वैट को घटाते हुए बीते पांच साल में इसके दाम 60 रपए रपये प्रति लीटर से कम ही रखे हैं.

पर्रिकर ने राज्य विधानसभा में बजट पेश करते हुए कहा, ‘मेरी सरकार ने 2012 में किए गए वादे को बीते पांच साल में पूरी तरह निभाया है और यह सुनिश्चित किया है कि इसके दाम 60 रुपये प्रति लीटर से उपर नहीं जाएं.’

उन्होंने कहा कि गोवा में पेट्रोल के दाम पड़ोसी राज्य कर्नाटक व महाराष्ट्र की तुलना में काफी कम है जहां इसके दाम क्रमश: 72 रुपये व 76 रुपये प्रति लीटर हैं.

यह दाम भी पड़ोसी राज्यों से काफी कम है

लेकिन उन्होंने कहा कि अब इस कदम की समीक्षा का समय आ गया है. ‘मैं पेट्रोल पर वैट बढाकर 15 प्रतिशत करने का प्रस्ताव करता हूं. इससे पेट्रोल का दाम बढ़कर 65 रुपये प्रति लीटर के दायरे में आ जाएगा. यह दाम भी पड़ोसी राज्यों से काफी कम है.’

इसके साथ ही पर्रिकर ने कहा कि राज्य में आने वाले वाहनों पर प्रवेश शुल्क जीएसटी के लागू होने के साथ ही समाप्त कर दिया जाएगा.

 

Trending news