बेंगलुरू : शिया समुदाय ने सड़क चौड़ी करने के लिए मस्जिद की दीवार गिराने की अनुमति दी
Advertisement

बेंगलुरू : शिया समुदाय ने सड़क चौड़ी करने के लिए मस्जिद की दीवार गिराने की अनुमति दी

मस्जिद-ए-असकरी’ एवं शिया कब्रस्तान प्रबंधन समिति के अध्यक्ष मीर अली जवाद ने बताया, ‘‘हम बेंगलुरू के लोगों और राज्य सरकार के लिए किसी तरह की दिक्कत पैदा नहीं करना चाहते. 

  ‘मस्जिद-ए-असकरी’ एवं शिया कब्रस्तान प्रबंधन समिति के अध्यक्ष मीर अली जवाद ने कहा, 'हमने फैसला किया है कि हम अपनी मस्जिद परिसर का एक हिस्सा सड़क चौड़ी करने के लिए देंगे.' (प्रतीकात्मक फोटो-सभार डीएनए)

बेंगलुरू: बेंगलुरू में शिया मुस्लिम समुदाय के लोगों ने एक सड़क चौड़ी करने करने के लिए नगर निगम को मस्जिद की दीवार तोड़ने की इजाजत दी है. ‘मस्जिद-ए-असकरी’ एवं शिया कब्रस्तान प्रबंधन समिति के अध्यक्ष मीर अली जवाद ने बताया, ‘‘हम बेंगलुरू के लोगों और राज्य सरकार के लिए किसी तरह की दिक्कत पैदा नहीं करना चाहते. हमने फैसला किया है कि हम अपनी मस्जिद परिसर का एक हिस्सा सड़क चौड़ी करने के लिए देंगे.’’ 

उन्होंने कहा कि ‘बृहत बेंगलुरू महानगर पालिका’ (बीबीएमपी) रविवार को मेयर समंपत राज और कांग्रेस विधायक एन ए हारिस तथा दूसरे वरिष्ठ अधिकारियों की मौजूदगी में दीवार गिराएगी. जवाद के अनुसार बीबीएमपी ने यातायात को सुगम बनाने के लिए पांच साल पहले सड़क चौड़ी करने की योजना बनाई थी, लेकिन पहले की मस्जिद प्रबंधन समिति इस प्रस्ताव को लेकर इच्छुक नहीं थी. उन्होंने कहा कि नई समिति सड़क चौड़ी करने के प्रस्ताव पर सहमत हो गई.

Trending news