निर्भया रिटर्न : बेंगलुरु के पास चलती बस में लड़की से बलात्कार
Advertisement

निर्भया रिटर्न : बेंगलुरु के पास चलती बस में लड़की से बलात्कार

बेंगलुरु के पास एक चलती बस में चालक द्वारा 19 वर्षीय एक लड़की से कथित बलात्कार करने का मामला सामने आया है।

निर्भया रिटर्न : बेंगलुरु के पास चलती बस में लड़की से बलात्कार

बेंगलुरु : बेंगलुरु के पास एक चलती बस में चालक द्वारा 19 वर्षीय एक लड़की से कथित बलात्कार करने का मामला सामने आया है।

पुलिस ने बताया कि बेंगलुरु ग्रामीण जिला के होसकोटे स्थित सुलीबेले में गुरुवार को नर्सिंग होम में काम करने वाली पीड़िता उस बस में चढ़ गई जिसमें कोई यात्री नहीं था।

पिछले महीने भी एक वाहन में 22 वर्षीय एक बीपीओ कर्मी के साथ सामूहिक बलात्कार किया गया था। कर्नाटक के गृह मंत्री जी. परमेश्वर ने कहा है कि सरकार इस तरह की किसी घटना को बर्दाश्त नहीं करेगी।

उन्होंने यहां संवाददाताओं से कहा, ‘कानून के तहत तत्काल जरूरी कार्रवाई की जाएगी।’ पुलिस ने बताया कि घटना उस वक्त हुई जब पीड़िता अपने काम पर जा रही थी।

पुलिस ने बताया कि यह जानकर कि लड़की बस में अकेली है चालक ने बस के क्लीनर को वाहन संभालने के लिए कहा और लड़की के साथ कथित बलात्कार किया। दोनों ने तब लड़की को एक सूनसान जगह पर छोड़ दिया और वहां से फरार हो गए।

शिकायत पर पुलिस हरकत में आई और बस चालक और क्लीनर दोनों को गिरफ्तार कर लिया तथा बस को कब्जे में ले लिया।

पुलिस ने बताया कि भारतीय दंड संहिता की धारा 376 (बलात्कार के लिए सजा) के तहत मामला दर्ज किया गया है और जांच जारी है । पीड़िता की चिकित्सकीय जांच की जा रही है।

निजी वाहनों में इस तरह की घटनाओं के लगातार होने के बारे में पूछे जाने पर परमेश्वरा ने कहा, ‘आईटी कंपनियां और इस तरह के अन्य संगठन जो इन वाहनों का संचालन करते हैं या अनुबंध पर उन्हें रखते हैं, उन्हें अपने चालकों की पृष्ठभूमि के बारे में जानकारी साझा करनी होगी। हम यह कर रहे हैं और अधिक गंभीरता से इसकी निगरानी करना शुरू करेंगे।’

Trending news