तेलंगाना में भी होगी मैगी के नमूनों की जांच
Advertisement

तेलंगाना में भी होगी मैगी के नमूनों की जांच

मैगी इंस्टैंट नूडल्स के खाद्य उत्पादों में मोनोसोडियम ग्लूटामेट (एमएसजी) और लैड पाये जाने के आरोप के बाद देश भर में किये जा रहे परीक्षण के तहत इसके उत्पादों के नमूनों का यहां की एक प्रयोगशाला में परीक्षण किया जा रहा है।

हैदराबाद: मैगी इंस्टैंट नूडल्स के खाद्य उत्पादों में मोनोसोडियम ग्लूटामेट (एमएसजी) और लैड पाये जाने के आरोप के बाद देश भर में किये जा रहे परीक्षण के तहत इसके उत्पादों के नमूनों का यहां की एक प्रयोगशाला में परीक्षण किया जा रहा है।

इंस्टीच्यूट ऑफ प्रिवेंटिव मेडिसिन (आईपीएम) तेलंगाना के निदेशक के अमरेन्द्र रेड्डी ने बताया, ‘हमने अपने राज्य से 22 नमूने लिये हैं। हमने इसे जांच के लिए भेज दिया है इसके लिए अधिकतम दो सप्ताह का समय निर्धारित किया है।’ उन्होंने बताया कि यह नमूना सोमवार को लिया गया है।

रेड्डी ने बताया कि केन्द्रीय खाद्य सुरक्षा इकाई के निर्देशों के मुताबिक देशव्यापी अभियान के तहत यह परीक्षण शुरू किया गया है। उन्होंने बताया, ‘यह राज्य सरकार की ओर से नहीं, निर्देश पर किया जा रहा है। केन्द्रीय खाद्य सुरक्षा के निर्देश पर.. सभी राज्यों को नमूना लेने का निर्देश दिया गया है। हम लोग दो पदाथरें मोनोसोडियम ग्लूटामेट और लैड की जांच कर रहे हैं।’

 

Trending news