कश्मीर में घुसपैठ की कोशिश नाकाम, CRPF के कमांडर ऑफिसर शहीद, 5 आतंकवादी ढेर
Advertisement

कश्मीर में घुसपैठ की कोशिश नाकाम, CRPF के कमांडर ऑफिसर शहीद, 5 आतंकवादी ढेर

सेना ने सोमवार को कश्मीर के उरी सेक्टर में नियंत्रण रेखा पर घुसपैठ की कोशिश नाकाम कर दी और पांच आतंकवादियों को मार गिराया। हमले में सीआरपीएफ के कमांडिंग आफिसर प्रमोद कुमार शहीद हो गए।

फाइल फोटो

श्रीनगर : सेना ने सोमवार को कश्मीर के उरी सेक्टर में नियंत्रण रेखा पर घुसपैठ की कोशिश नाकाम कर दी और पांच आतंकवादियों को मार गिराया। हमले में सीआरपीएफ के कमांडिंग आफिसर प्रमोद कुमार शहीद हो गए। केंद्रीय गृह मंत्री राजनाथ सिंह ने जम्मू कश्मीर में आतंकवादियों के हमले में सीआरपीएफ के एक कमांडिंग आफिसर की मौत पर गहरा दुख व्यक्त किया।

सेना के एक अधिकारी ने कहा, ‘चौकस सैनिकों ने कश्मीर के बारामूला जिले के उरी सेक्टर में नियंत्रण रेखा पर सोमवार सुबह कुछ संदिग्ध गतिविधि देखी और घुसपैठियों को चुनौती दी।’ उन्होंने कहा कि घुसपैठियों ने सैनिकों पर गोलीबारी की जिसका सैनिकों ने जवाब दिया। अधिकारी ने बताया कि शुरूआती मुठभेड़ में दो आतंकवादी मारे गए जबकि तीन अन्य बाद में मारे गए।

उन्होंने कहा कि खबरें आने तक क्षेत्र में तलाशी अभियान जारी था। अधिकारी के अनुसार मुठभेड़ स्थल से हथियार, विस्फोटक आदि बरामद किए गए हैं। पिछले तीन हफ्तों के दौरान यह चौथा मौका है जब सेना ने कश्मीर में नियंत्रण रेखा पर घुसपैठ के प्रयास को नाकाम कर दिया है। इस दौरान 12 आतंकवादी मारे गए हैं।

गृह मंत्री राजनाथ सिंह ने एक बयान में कहा कि सीआरपीएफ के कमांडिंग आफिसर प्रमोद कुमार ने श्रीनगर में आतंकवादियों के हमले के दौरान बहादुरी से मुकाबला किया। सिंह ने कहा कि उन्हें कुमार की मौत से गहरा दुख हुआ है। सीआरपीएफ अधिकारी को उनके साहस और सर्वोच्च बलिदान के लिए सलाम करते हुए गृह मंत्री ने कहा कि कुमार ने अपनी आखिरी सांस तक राष्ट्र की सेवा की।

सिंह ने सीआरपीएफ के महानिदेशक के दुर्गा प्रसाद से कहा कि घटना में घायल लोगों को बेहतर इलाज के लिए एयर एंबुलेंस से दिल्ली लाया जाए। उन्होंने कहा, ‘मैं घायल सीआरपीएफ जवानों के जल्द ठीक होने के लिए भी कामना करता हूं।’ देश आज जब 70वां स्वतंत्रता दिवस मना रहा था, आतंकवादियों ने श्रीनगर में सुरक्षाकर्मियों पर हमला किया जिसमें सीआरपीएफ अधिकारी की मौत हो गयी और नौ सुरक्षाकर्मी घायल हो गए।

Trending news