गोवा में स्थानीय लड़किया नहीं पहनतीं बिकनी : सीएम पारसेकर
Advertisement

गोवा में स्थानीय लड़किया नहीं पहनतीं बिकनी : सीएम पारसेकर

मुख्यमंत्री लक्ष्मीकांत पारसेकर ने कहा है कि राज्य के बारे में ‘गलत धारणा ’ के लिए गोवा के लोगों पर दोष नहीं लगाया जा सकता। उन्होंने साथ ही पुरजोर शब्दों में कहा कि तटों पर बिकनी पहने घूमने वाली महिलाएं या ‘अजीबोगरीब’ कपड़े पहनकर टहलने वाले लोग पर्यटक होते हैं, न कि स्थानीय निवासी।

गोवा में स्थानीय लड़किया नहीं पहनतीं बिकनी : सीएम पारसेकर

पणजी : मुख्यमंत्री लक्ष्मीकांत पारसेकर ने कहा है कि राज्य के बारे में ‘गलत धारणा ’ के लिए गोवा के लोगों पर दोष नहीं लगाया जा सकता। उन्होंने साथ ही पुरजोर शब्दों में कहा कि तटों पर बिकनी पहने घूमने वाली महिलाएं या ‘अजीबोगरीब’ कपड़े पहनकर टहलने वाले लोग पर्यटक होते हैं, न कि स्थानीय निवासी।

पारसेकर ने कहा, ‘‘जो पर्यटक यहां आते हैं वे साथी पर्यटकों को देखते हैं और गलत धारणा लेकर लौटते हैं। आप गोवा के लोगों को सड़कों पर नशे की हालत में या किसी स्थानीय लड़की को बिकनी पहने हुए नहीं पाएंगे।’’ मुख्यमंत्री ने यहां चली रही फेडरेशन आफ पीटीआई एम्प्लाइज यूनियन की वार्षिक आम सभा की बैठक में सोमवार को कहा, ‘‘आप छोटे परिधानों में लोगों को देख सकते हैं, ये विदेशी हैं। जो बिकनी या अजीबोगरीब परिधान पहने दिखते हैं वे गोवा के लोग नहीं हैं। वे पर्यटक हैं।’’ पंजाब के उप मुख्यमंत्री सुखबीर सिंह बादल द्वारा हाल ही में दिए गए बयान, कि मादक पदार्थ हासिल करने के लिए गोवा सबसे आसान जगह है, पर प्रतिक्रिया देते हुए पारसेकर ने कहा कि राज्य के तटों पर मादक पदार्थ भी सरकार की चिंता हैं।

उन्होंने कहा, ‘‘लेकिन समस्या यह है कि गोवा की तस्वीर लोगों द्वारा अलग अलग कोण से पेश की जाती है। इस देश में ऐसे लोग भी हैं जो यह समझते हैं कि गोवा वासी सुबह होते ही शराब पीना शुरू करते हैं और रात को सोने तक शराब पीते रहते हैं।’’ पारसेकर ने कहा, ‘‘एक और गलत धारणा यह है कि राज्य में महिलाएं सबसे कम कपड़े पहनती हैं और ये भी कि तटों पर वे निर्वस्त्र रहती हैं।’’ मुख्यमंत्री ने कहा कि यही मामला बादल के साथ है जो महसूस करते हैं कि गोवा के तटों पर मादक पदार्थ आसानी से उपलब्ध हैं।

पारसेकर ने कहा, ‘‘मैं गोवा में उनकी (बादल) मेजबानी करने के लिए तैयार हूं। उनसे कहिए कि वह समय निकाल कर आसपास घूमें और राज्य की असली तस्वीर देखें। गोवा की तस्वीर उससे अलग है जो बादल सोचते हैं।’’ उन्होंने कहा कि गोवा सर्वाधिक सुसंस्कृत राज्य है जहां लोग धार्मिक समरसता के साथ रहते हैं।

उन्होंने कहा, ‘‘गोवा सबसे सुरक्षित जगह है। इसलिए आपको रात के 11 बजे भी एक अकेली लड़की राज्य की किसी भी सुनसान गली में स्कूटर चलाती मिल जाएगी।’’ राज्य के तटों पर कुछ सीमा तक कूड़ा कचरा होने की बात स्वीकार करते हुए मुख्यमंत्री ने इन दावों को खारिज किया कि राज्य का पानी प्रदूषित है।

 

Trending news