पाकिस्तानी सैनिकों ने सीमावर्ती गांवों, सैन्य चौकियों पर गोले दागे
Advertisement

पाकिस्तानी सैनिकों ने सीमावर्ती गांवों, सैन्य चौकियों पर गोले दागे

भारत के विरोध के बावजूद पाकिस्तानी सैनिकों ने सोमवार को पुंछ जिले में नियंत्रण रेखा के पास गांवों और सेना की चौकियों पर 120 एमएम और 82 एमएम के मोर्टार बम दागना जारी रखा और इस तरह से पिछले 24 घंटे में तीसरी बार संघर्ष विराम का उल्लंघन किया।

जम्मू : भारत के विरोध के बावजूद पाकिस्तानी सैनिकों ने सोमवार को पुंछ जिले में नियंत्रण रेखा के पास गांवों और सेना की चौकियों पर 120 एमएम और 82 एमएम के मोर्टार बम दागना जारी रखा और इस तरह से पिछले 24 घंटे में तीसरी बार संघर्ष विराम का उल्लंघन किया।

भारत ने रविवार को पाकिस्तान के उच्चायुक्त अब्दुल बासित को तलब किया था और एलओसी पर पड़ोसी देश की तरफ से लगातार संघर्ष विराम उल्लंघन की घटनाओं पर विरोध दर्ज कराया था। पाकिस्तान की ओर से गोलीबारी और गोलेबारी में पिछले दो दिन में छह भारतीय नागरिकों की मौत हो गयी।

रक्षा प्रवक्ता लेफ्टिनेंट कर्नल मनीष मेहता ने कहा, ‘पाकिस्तानी सेना ने शाम करीब सात बजे मोर्टारों का इस्तेमाल कर बालाकोट सेक्टर में संघर्ष विराम का उल्लंघन किया और गोलीबारी अब भी चल रही है।’ उन्होंने कहा, ‘अंतिम खबर आने तक किसी के हताहत होने की खबर नहीं है।’

पाकिस्तान ने लगातार नौवें दिन संघषर्विराम का उल्लंघन किया। अगस्त में अब तक 2003 के संघषर्विराम समझौते का 41 दफा उल्लंघन हो चुका है। इस वर्ष भारत-पाकिस्तान सीमा पर अब तक 230 बार संघषर्विराम का उल्लंघन किया जा चुका है।

मेहता ने आज बताया, ‘पाकिस्तानी सैनिकों ने कल रात 10 बजे से लेकर देर रात एक बजे तक पुंछ जिले के सोजियां और मंडी सेक्टरों में बिना किसी उकसावे के संघषर्विराम का उल्लंघन किया और एलओसी पर अग्रिम चौकियों तथा रिहाइशी बस्तियों पर भारी मशीनगनों (एचएमजी) से गोलीबारी की तथा 120 एमएम और 82 एमएम के मोर्टार बम दागे।’ उन्होंने बताया कि सेना ने प्रभावी जवाबी कार्रवाई की, जिसके बाद दोनो तरफ से गोलीबारी हुई।

पाकिस्तानी सैनिकों ने कल पुंछ और राजौरी जिलों में सीमा चौकियों और रिहाइशी बस्तियों में 120 एमएम और 82 एमएम के मोर्टार बम, एचएमजी और आरपीजी दागे थे जिससे एक महिला की मौत हो गयी थी और पांच लोग घायल हो गये थे। पिछले दो दिनों में लगातार हो रहे संघर्षविराम उल्लंघन में छह लोगों की मौत पर भारत ने कड़ी आपत्ति दर्ज कराई है।

Trending news