उरी हमले के बाद सहमा पाकिस्‍तान, PoK में दर्जनों आतंकी कैंपों की लोकेशन बदली!
Advertisement

उरी हमले के बाद सहमा पाकिस्‍तान, PoK में दर्जनों आतंकी कैंपों की लोकेशन बदली!

जम्‍मू-कश्‍मीर के उरी में सैन्‍य शिविर पर आतंकी हमले के बाद भारत की ओर से उठाए जा रहे कूटनीतिक कदमों और जवाबी कार्रवाई संबंधी दबाव से पाकिस्तान सहम गया है। सूत्रों के अनुसार, भारतीय सेना के ऑपरेशन की तैयारियों से सहमे पाकिस्तान ने पाक अधिकृत कश्‍मीर (पीओके) के आतंकी कैंपों को बंद करना और शिफ्ट करना शुरू कर दिया है। बताया जा रहा है कि उरी हमले के बाद भारत के सख्‍त रुख को देखते हुए पीओके के आतंकी खौफ में हैं। इसी वजह से पीओके में आतंकी कैंपों की लोकेशन बदली गई है।

उरी हमले के बाद सहमा पाकिस्‍तान, PoK में दर्जनों आतंकी कैंपों की लोकेशन बदली!

नई दिल्‍ली : जम्‍मू-कश्‍मीर के उरी में सैन्‍य शिविर पर आतंकी हमले के बाद भारत की ओर से उठाए जा रहे कूटनीतिक कदमों और जवाबी कार्रवाई संबंधी दबाव से पाकिस्तान सहम गया है। सूत्रों के अनुसार, भारतीय सेना के ऑपरेशन की तैयारियों से सहमे पाकिस्तान ने पाक अधिकृत कश्‍मीर (पीओके) के आतंकी कैंपों को बंद करना और शिफ्ट करना शुरू कर दिया है। बताया जा रहा है कि उरी हमले के बाद भारत के सख्‍त रुख को देखते हुए पीओके के आतंकी खौफ में हैं। इसी वजह से पीओके में आतंकी कैंपों की लोकेशन बदली गई है।

सूत्रों के अनुसार, पाकिस्तान ने पीओके में 15 से अधिक आतंकी कैंपों को शिफ्ट कर दिए हैं। वहीं, कुछ आतंकी कैंपों को बंद भी कर दिया है। नियंत्रण रेखा (एलओसी) के उस पार पीओके में आतंकी ट्रेनिंग कैंपों को एक जगह से दूसरी जगह शिफ्ट किया गया है। कुछ कैंप पाक सेना के कैंपों में शिफ्ट किए गए हैं और

कुछ कैंपों को रिहायशी इलाकों में शिफ्ट किया गया है।

रिपोर्टों के अनुसार, कुछ आतंकी प्रशिक्षण कैंपोँ को ठिकाने बदल दिए गए हैं। इन कैंपों को पीओके के अंदरुनी जंगली इलाकों में ले जाया गया है। टेरर कैंपों के शिफ्ट होने के बाद आतंकी रिहायशी इलाके की तरफ खिसक गए हैं। कुछ कैंप को पीओके में रिहायशी इलाके के नजदीक शिफ्ट किया गया ताकि भारतीय खुफिया एजेंसियों को चकमा दिया जा सके।

रिपोर्टों के अनुसार, पीओके में 40-45 आतंकी प्रशिक्षण शिविर हैं, जिनके बारे में भारतीय सेना के पास पुख्ता सूचना है। एलओसी पर पाकिस्तान सेना की तैनाती भी बढ़ी है और उरी के अलावा घाटी के कई इलाकों में पीओके के गांव खाली कराए गए हैं। भारतीय सेना की जवाबी कार्रवाई के डर से ये कदम उठाए गए हैं।

गौर हो कि 18 सिंतबर को जम्मू-कश्मीर के उरी में सैन्‍य शिविर पर पाक आतंकियों ने हमला किया था, जिसमें 18 सेना के जवान शहीद हो गए थे।

Trending news