पाकिस्‍तानी दमन के खिलाफ कराची पहुंचा बलोच का गुस्‍सा, छात्र नेता शब्‍बीर की रिहाई के लिए विरोध-प्रदर्शन
Advertisement

पाकिस्‍तानी दमन के खिलाफ कराची पहुंचा बलोच का गुस्‍सा, छात्र नेता शब्‍बीर की रिहाई के लिए विरोध-प्रदर्शन

पाकिस्तान सरकार और पाक सेना की ज्यादतियों और बर्बरता के खिलाफ बलोच नागरिकों के विरोध प्रदर्शन का सिलसिला लगातार जारी है। पाकिस्‍तानी दमन के खिलाफ कराची पहुंचा बलोच लोगों का गुस्‍सा अब कराची पहुंचा गया है। प्रदर्शनकारी छात्र नेता शब्‍बीर बलोच को अगवा करने से नाराज हैं

फोटो सौजन्‍य: एएनआई ट्वीटर

नई दिल्‍ली/इस्‍लामाबाद : पाकिस्तान सरकार और पाक सेना की ज्यादतियों और बर्बरता के खिलाफ बलोच नागरिकों के विरोध प्रदर्शन का सिलसिला लगातार जारी है। पाकिस्‍तानी दमन के खिलाफ कराची पहुंचा बलोच लोगों का गुस्‍सा अब कराची पहुंचा गया है। प्रदर्शनकारी छात्र नेता शब्‍बीर बलोच को अगवा करने से नाराज हैं और उन्‍होंने आज शबीर बलोच की रिहाई के लिए कराची में विरोध प्रदर्शन किया। इनका आरोप है कि शब्बीर का अपहरण पाकिस्तान की सेना ने किया है।

बता दें कि इससे पहले भी कराची और क्वेटा में पाकिस्‍तानी सेना के विरोध में बलोच लोग सड़कों पर उतरे हैं। अब बलोच नेता शब्‍बीर के अपहरण के खिलाफ लोगों ने कराची में पाक सेना के खिलाफ विरोध प्रदर्शन किया। शब्बीर के परिवार वालों ने कराची प्रेस क्लब के सामने शब्बीर की रिहाई की मांग करते हुए प्रदर्शन को तेज कर दिया है। शब्बीर के परिजनों ने संयुक्त राष्ट्र से इस मामले में दखल देने की मांग की है। परिवार वालों की मांग है कि संयुक्‍त राष्‍ट्र को शब्बीर बलोच की सुरक्षित रिहाई के लिए कार्रवाई करनी चाहिए।

गौर हो कि इससे पहले भी 11 अक्‍टूबर को बलोचिस्तान स्टूडेंट ऑर्गनाइजेशन ने कराची में शब्बीर की रिहाई की मांग को लेकर प्रदर्शन किया था। चार अक्‍टूबर को शब्‍बीर का अपहरण हुआ था। बलोचिस्तान में मानवाधिकार उल्लंघन के मामले को भारत की तरफ से उठाए जाने के बाद से पाकिस्तान में विरोध प्रदर्शन का सिलसिला तेज हो गया है।

 

Trending news