'भारत में आतंकी साजिश के लिए हाफिज सईद की मदद कर रहा पाकिस्‍तान'
Advertisement

'भारत में आतंकी साजिश के लिए हाफिज सईद की मदद कर रहा पाकिस्‍तान'

पाकिस्‍तान सरकार आतंकी सरगना और मुंबई हमले के मास्टरमाइंड हाफिज सईद को फंडिंग कर रही है। इंटेलीजेंस रिपोर्ट में इस आशय का खुलास हुआ है। खुफिया विभाग की रिपोर्ट के मुताबिक पाकिस्तान सरकार जमात उद दावा के चीफ हाफिज सईद को लगातार मदद कर रही है। इसमें दावा किया गया है हाफिस भी भारत विरोधी गतिविधियों के लिए काफी मात्री में फंड जुटा रहा है।

'भारत में आतंकी साजिश के लिए हाफिज सईद की मदद कर रहा पाकिस्‍तान'

नई दिल्‍ली : पाकिस्‍तान सरकार आतंकी सरगना और मुंबई हमले के मास्टरमाइंड हाफिज सईद को फंडिंग कर रही है। इंटेलीजेंस रिपोर्ट में इस आशय का खुलास हुआ है। खुफिया विभाग की रिपोर्ट के मुताबिक पाकिस्तान सरकार जमात उद दावा के चीफ हाफिज सईद को लगातार मदद कर रही है। इसमें दावा किया गया है हाफिस भी भारत विरोधी गतिविधियों के लिए काफी मात्री में फंड जुटा रहा है।

खुफिया सूत्रों के हवाले से ये जानकारी सामने आई है कि पाकिस्‍तान हाफिज सईद और आतंकी संगठन जमात उद दावा को फंडिंग कर रहा है। पाक सरकार यह फंडिंग कर रही है भारत पर हमले के लिए कर रही है। वहीं, पाकिस्‍तान में सरकारी अफसर, आईएसआई और पाक सेना भी हाफिज सईद को मदद मुहैया करवा रही है।

सूत्रों के अनुसार, हाफिज सईद आतंकी संगठन लश्‍कर-ए-तोएबा के जरिये भारत में आतंकी हमले की साजिश रच रहा है। इसके लिए हाफिज सईद आतंकी संगठनों को फंडिंग कर रहा है। बताया जा रहा है कि भारत में आतंकी साजिश के लिए हाफिज इस फंडिंग का इस्‍तेमाल कर रहा है।

अमेरिकी सरकार ने हाफिज सईद को किसी भी प्रकार की मदद पर पाबंदी लगा रखी है। इसके अलावा इस रिपोर्ट में दावा किया गया है कि पाकिस्तान सरकार कुछ सैन्य अधिकारियों और आईएसआई के अधिकारियों के जरिए भी आतंकियों की मदद कर रही है। यह अधिकारी हफिस सईद के साथ के साथ मिलकर भारत में दहशत फैलाने के इरादे से काम कर रहे हैं। रिपोर्ट के मुताबिक पाकिस्तान सरकार और हाफिस सईद एक बार फिर भारत में मुंबई हमले जैसी किसी बड़ी आतंरकवादी घटना को अंजाम देने की फिराक में हैं।
 
गौर हो कि अमेरिका ने हाफिज सईद और आतंकी संगठन जमात-उद-दावा पर बैन लगा रखा है। साल 2012 में अमेरिका ने हाफिज सईद पर एक करोड़ डॉलर ईनाम का एलान किया था।

Trending news