जिंदा पकड़े गए पाकिस्तानी आतंकवादी का खुलासा, 'कश्मीर में निर्दोष लोगों को मारने आया था'
Advertisement

जिंदा पकड़े गए पाकिस्तानी आतंकवादी का खुलासा, 'कश्मीर में निर्दोष लोगों को मारने आया था'

कश्मीर में सुरक्षाबलों के साथ मुठभेड़ के दौरान जिंदा पकड़े गए पाकिस्तानी आतंकवादी बहादुर अली ने राष्ट्रीय जांच एजेंसी (एनआईए) की पूछताछ में कई खुलासे किए हैं। समाचार एजेंसी 'एएनआई' के मुताबिक पूछताछ में बहादुर अली उर्फ सैफुल्लाह ने कहा कि 'वह निर्दोष लोगों को मारने के लिए कश्मीर आया था।'

जिंदा पकड़े गए पाकिस्तानी आतंकवादी का खुलासा, 'कश्मीर में निर्दोष लोगों को मारने आया था'

श्रीनगर : कश्मीर में सुरक्षाबलों के साथ मुठभेड़ के दौरान जिंदा पकड़े गए पाकिस्तानी आतंकवादी बहादुर अली ने राष्ट्रीय जांच एजेंसी (एनआईए) की पूछताछ में कई खुलासे किए हैं। समाचार एजेंसी 'एएनआई' के मुताबिक पूछताछ में बहादुर अली उर्फ सैफुल्लाह ने कहा कि 'वह निर्दोष लोगों को मारने के लिए कश्मीर आया था।'

पूछताछ में 22 साल के इस आतंकी ने खुलासा किया कि आतंकवादी संगठन लश्कर-ए-तैयबा ने उसे गुरिल्ला हमले के लिए उसे प्रशिक्षित किया था और ट्रेनिंग के दौरान वह जमात-उद-दावा के सरगना हाफिज सईद से दो बार मिला था। 

सैफुल्लाह के मुताबकि वह पाकिस्तान के कब्जे वाले कश्मीर (पीओके) में स्थित कंट्रोल रूम से नियमित रूप से संपर्क में था। इस कंट्रोल रूम से वालिद नाम का शख्स उसे दिशानिर्देश दे रहा था। 

चौथी कक्षा में पढ़ाई छोड़ने वाला अली लाहौर के रायविंद के जहामा का रहने वाला है। उसे 25 जुलाई को उत्तर कश्मीर के हंदवारा में कलामाबाद के मवार क्षेत्र स्थित याहामा गांव से गिरफ्तार किया गया था। सेना ने उसके कब्जे से तीन एके.47 राइफल, दो पिस्तौल और 23 हजार भारतीय रुपये जब्त किये थे।

एक उप महानिरीक्षक के नेतृत्व में एनआईए अधिकारियों की एक टीम ने 22 वर्षीय अली की हिरासत हंदवारा अदालत से ली और उसे पूछताछ करने के लिए यहां लेकर आयी। 

सूत्रों ने बताया कि पकड़े गए आतंकवादी ने श्रीनगर में जांचकर्ताओं को बताया था कि वह हंदवारा के जंगल में छुपा हुआ था और वह पाकिस्तान के कब्जे वाले कश्मीर से घुसपैठ करने वाले समूहों को आगे घाटी में भेजता था।

अली को पांच दिन की एनआईए रिमांड पर यहां लाया गया है। उससे पूछताछ में घाटी में घुसपैठ में अचानक आयी वृद्धि के बारे में कुछ जानकारी मिलने की उम्मीद है।

अली को मानचित्र पढ़ना और जीपीएस उपकरण संचालित करना भी सिखाया गया था।

गृह राज्य मंत्री किरण रिजिजू ने अली की गिरफ्तारी को ‘बड़ी कामयाबी’ बताया और कहा कि उसकी गिरफ्तारी से कई सफलाताएं मिलेंगी। 

Trending news