जैसलमेर से पकड़ा गया पाकिस्‍तानी जासूस, 35 किलो RDX भारत लाने की बात कबूली
Advertisement

जैसलमेर से पकड़ा गया पाकिस्‍तानी जासूस, 35 किलो RDX भारत लाने की बात कबूली

राजस्थान पुलिस ने गुरुवार को जैसलमेर के सीमावर्ती इलाके से एक संदिग्ध पाकिस्‍तानी जासूस को पकड़ा है। सुरक्षा एजेंसियों को पूछताछ में पता चला है कि यह जासूस हथियार और विस्फोटकों को भारत लाने में भूमिका निभाता था।

जैसलमेर से पकड़ा गया पाकिस्‍तानी जासूस, 35 किलो RDX भारत लाने की बात कबूली

जयपुर : राजस्थान पुलिस ने गुरुवार को जैसलमेर के सीमावर्ती इलाके से एक संदिग्ध पाकिस्‍तानी जासूस को पकड़ा है। सुरक्षा एजेंसियों को पूछताछ में पता चला है कि यह जासूस हथियार और विस्फोटकों को भारत लाने में भूमिका निभाता था।

जानकारी के अनुसार, यह जासूस पासपोर्ट के जरिये सीमा पार से आया है। राजस्थान इंटेलिजेंस ने इसे उस समय पकड़ा जब यह जैसलमेर के प्रतिबंधित इलाके में जाकर जानकारियां जुटा रहा था। फिलहाल जासूस को जयपुर ले जाकर पूछताछ की जा रही है। रिपोर्टों के मुताबिक, इस जासूस ने अपने साथ विस्‍फोटक सामग्री (35 किलो आरडीएक्‍स) लाने की बात कबूल की है। राजस्थान से लगती पाकिस्तान सीमा से अब तक 35 किलो आरडीएक्स विस्‍फोटों के लिए भारत में पहुंचा चुका है। इस जासूस के पास से दो मोबाइल, सैटेलाइट फोन और कई पाकिस्तानी सिम बरामद किए गए हैं।

अतिरिक्त पुलिस महानिदेशक (गुप्तचर) यूआर साहू ने बताया कि पुलिस हिरासत में लिये गये संदिग्ध पाक जासूस ने पूछताछ में अपना नाम नंदू गर्ग बताया है और उसके पास पाकिस्तान का पासपोर्ट और वीजा है लेकिन जिस प्रतिबंधित स्थान से इस नागरिक को पकड़ा गया है उस स्थान पर आने का वीजा नहीं है और न ही जिला प्रशासन की अनुमति है। प्रतिबंधित स्थान पर प्रवेश के लिए जिला प्रशासन की अनुमति अनिवार्य है।

साहू ने बताया कि संदिग्ध पाक जासूस के सीमावर्ती इलाकों में मददगार की तलाश की जा रही है। विस्तृत रिपोर्ट की प्रतीक्षा है।

Trending news