वीडियो विवाद में आप सांसद भगवंत मान एक दिन के लिए निलंबित
Advertisement

वीडियो विवाद में आप सांसद भगवंत मान एक दिन के लिए निलंबित

संसद परिसर का एक विवादित वीडियो बनाने के मामले में दोषी करार देने के बाद एक संसदीय समिति ने आम आदमी पार्टी (आप) के सांसद भगवंत मान को सांकेतिक तौर पर एक दिन के लिए निलंबित करने की सिफारिश की और हल्की फटकार लगा कर छोड़ दिया।

वीडियो विवाद में आप सांसद भगवंत मान एक दिन के लिए निलंबित

नई दिल्ली : संसद परिसर का एक विवादित वीडियो बनाने के मामले में दोषी करार देने के बाद एक संसदीय समिति ने आम आदमी पार्टी (आप) के सांसद भगवंत मान को सांकेतिक तौर पर एक दिन के लिए निलंबित करने की सिफारिश की और हल्की फटकार लगा कर छोड़ दिया।

नौ सदस्यों वाली समिति ने आज सुबह उस वक्त रिपोर्ट का नया मसौदा स्वीकार किया जब मान के ‘निलंबन के ग्रेडेशन’ पर कल मतभेद पैदा हो गए थे। कुछ सदस्यों ने मान को एक दिन के लिए निलंबित करने की सिफारिश की थी, जबकि अन्य ने कहा कि निलंबन एक हफ्ते के लिए होना चाहिए। अन्य की राय थी कि उन्हें बगैर किसी दंड के छोड़ दिया जाना चाहिए।

आज स्वीकार की गई और स्पीकर सुमित्रा महाजन को सौंपी गई एक रिपोर्ट में समिति ने एक दिन के निलंबन की सिफारिश की और कहा कि स्पीकर के आदेश पर जुलाई से ही सदन की कार्यवाही में उनके हिस्सा नहीं लेने को भी सजा के तौर पर शामिल किया जाए। यदि सिफारिश स्वीकार की जाती है तो मान 16 दिसंबर को संपन्न हो रहे संसद के शीतकालीन सत्र के शेष दिनों में एक दिन छोड़कर बाकी सभी दिनों की कार्यवाही में हिस्सा ले सकते हैं। 

समिति ने सुरक्षा के जिन पहलुओं की सिफारिश की थी, उन पर एक राय थी। मान संसद भवन के संवेदनशील क्षेत्रों का वीडियो बनाने के दोषी पाए गए थे। संगरूर से आप सांसद मान ने जुलाई में उस वक्त विवाद पैदा कर दिया था जब उन्होंने संसद भवन परिसर के सुरक्षा इंतजामों का सीधा प्रसारण करने वाला वीडियो (लाइव स्ट्रीमिंग) सोशल मीडिया पर डाल दिया था।

Trending news