रक्षा मंत्री पर्रिकर को अपना बयान वापस लेना चाहिए : चिदम्बरम
Advertisement

रक्षा मंत्री पर्रिकर को अपना बयान वापस लेना चाहिए : चिदम्बरम

कांग्रेस ने मांग की है कि रक्षा मंत्री मनोहर पर्रिकर अपने उस बयान को तत्काल वापस लें, जिसमें उन्होंने कहा था कि आतंकवादियों को आतंकवादियों के जरिये ही खत्म किया जा सकता है।

नई दिल्ली : कांग्रेस ने मांग की है कि रक्षा मंत्री मनोहर पर्रिकर अपने उस बयान को तत्काल वापस लें, जिसमें उन्होंने कहा था कि आतंकवादियों को आतंकवादियों के जरिये ही खत्म किया जा सकता है।

कांग्रेस के वरिष्ठ नेता पी. चिदम्बरम ने यहां कांग्रेस ब्रीफिंग के दौरान कहा, ‘रक्षा मंत्री का एक भयानक बयान। मुझे आशा है कि वह अपने बयान की भयावहता को समझेंगे और इसे तुरंत वापस लेने का रास्ता निकालेंगे।’ चिदम्बर से संवाददाताओं ने विदेश मामलों पर पाकिस्तान के प्रधानमंत्री के सलाहकार सरताज अजीज की इस टिप्पणी के बारे में पूछा था कि पर्रिकर का बयान केवल पाकिस्तान की इस आशंका की पुष्टि करता है पाकिस्तान में आतंकवाद में भारत कथित रूप से शामिल है।

यह स्पष्ट करते हुए कि भारत आतंकवाद को पालने पोसने को कभी बढावा नहीं देता चिदम्बरम ने कहा कि भारत की एजेंसियों में आतंकवादी नहीं होते और भारत आतंकवादियों का इस्तेमाल दूसरे आतंकवादियों को निष्प्रभावी करने के लिए नहीं कर सकता।

पाकिस्तान के विदेश कार्यालय द्वारा शनिवार को जारी बयान में अजीज के हवाले से कहा गया है, ‘पहली बार ऐसा होगा कि किसी निर्वाचित सरकार का कोई मंत्री किसी दूसरे देश या उसकी सरकार से इतर तत्वों से पनपने वाले आतंकवाद को रोकने के नाम पर उस देश में आतंकवाद के इस्तेमाल की खुलकर वकालत करता हो।’ पर्रिकर ने गुरुवार को आतंकवादियों के जरिये ही आतंकवादियों को समाप्त करने पर जोर देते हुए कहा था कि भारत किसी विदेशी धरती से रचे गये 26/11 के तरह के हमलों को रोकने के लिए सक्रियता से कदम उठाएगा।

पर्रिकर ने कहा था, ‘कई चीजें हैं, जिन पर मैं यहां वाकई बात नहीं कर सकता। लेकिन अगर पाकिस्तान ही क्यों, कोई दूसरा देश भी मेरे देश के खिलाफ कुछ साजिश रच रहा है तो हम निश्चित रूप से कुछ अग्रसक्रिय कदम उठाएंगे।’ मंत्री ने हिंदी मुहावरा ‘कांटे से कांटा निकालना’ का भी इस्तेमाल किया और पूछा कि आतंकवादियों को समाप्त करने के लिए भारतीय सैनिकों का इस्तेमाल क्यों किया जाए।

Trending news