पंजाब: 4 जिलों में 24 घंटे के लिए मोबाइल इंटरनेट सेवा बंद

दलित संगठन और हिंदू समूहों के सदस्यों के बीच शुक्रवार की रात झड़प के मामले में रविवार(15 अप्रैल) चार लोगों को गिरफ्तार किये जाने के बाद पंजाब के चार जिलों में 24 घंटे के लिए मोबाइल इंटरनेट और एसएमएस सेवाएं निलंबित कर दी गई हैं.

पंजाब: 4 जिलों में 24 घंटे के लिए मोबाइल इंटरनेट सेवा बंद
मोबाइल नेटवर्क पर प्रदान की जाने वाली सभी डोंगल सेवाएं 16 अप्रैल तक निलंबित रहेंगी.(फाइल फोटो)
Play

फगवाड़ा: दलित संगठन और हिंदू समूहों के सदस्यों के बीच शुक्रवार की रात झड़प के मामले में रविवार(15 अप्रैल) चार लोगों को गिरफ्तार किये जाने के बाद पंजाब के चार जिलों में 24 घंटे के लिए मोबाइल इंटरनेट और एसएमएस सेवाएं निलंबित कर दी गई हैं. एक सरकारी प्रवक्ता ने बताया कि कपूरथला, जालंधर , होशियारपुर और एसबीएस नगर में 2 जी , 3 जी , 4 जी , सीडीएमए और जीआरपीएस समेत मोबाइल इंटरनेट सेवाएं, सभी एसएमएस सेवाएं और मोबाइल नेटवर्क पर प्रदान की जाने वाली सभी डोंगल सेवाएं 16 अप्रैल तक निलंबित रहेंगी.

केवल वॉइस कॉल की सुविधा उपलब्ध रहेगी. प्रवक्ता ने बताया कि पंजाब के सभी दूरसंचार सेवा प्रदाताओं और बीएसएनएल के पंजाब क्षेत्र के प्रमुख को इस आदेश का पालन करने का निर्देश दिया जाता है. उन्होंने कहा कि कोई भी व्यक्ति इस आदेश का उल्लंघन करता पाया गया तो कानूनी कार्रवाई की जाएगी.

इस बीच फगवाड़ा के एक चौक पर बोर्ड लगाने और उसका नाम बदलने को लेकर 13 अप्रैल को हुई हिंसक झड़पों के सिलसिले में चार लोगों को गिरफ्तार कर लिया गया. पुलिस ने बताया कि शिवसेना ( बाल ठाकरे ) के प्रदेश उपाध्यक्ष इंद्रजीत करवाल, हिंदू सुरक्षा समिति की पंजाब इकाई के अध्यक्ष दीपक भारद्वाज, एक अन्य संगठन शिवसेना के अध्यक्ष शिवी बट्टा और राजू चहल को गिरफ्तार किया गया. 

पुलिस ने बताया कि सुबह इन लोगों को उनके घरों से गिरफ्तार किया गया. उन्हें मजिस्ट्रेट के सामने पेश किया गया जिन्होंने उन सबको न्यायिक हिरासत में भेज दिया. बहरहाल, उपायुक्त मोहम्मद तैयब और एसएसपी संदीप शर्मा ने समूह के सदस्यों से मुलाकात की और उनसे शांति बनाए रखने को कहा.  

इनपुट भाषा से भी 

By continuing to use the site, you agree to the use of cookies. You can find out more by clicking this link

Close