भाजपा कार्यकर्ताओं की कुर्बानी बेकार नहीं जाएगी : PM
Advertisement

भाजपा कार्यकर्ताओं की कुर्बानी बेकार नहीं जाएगी : PM

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने शनिवार को कहा कि केरल में भाजपा कार्यकर्ताओं का बलिदान व्यर्थ नहीं जाएगा और फलदायी होगा। वहीं, पार्टी अध्यक्ष अमित शाह ने दावा किया कि भगवा पार्टी यहां अगली सरकार बनाएगी।

भाजपा कार्यकर्ताओं की कुर्बानी बेकार नहीं जाएगी : PM

कोझीकोड : प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने शनिवार को कहा कि केरल में भाजपा कार्यकर्ताओं का बलिदान व्यर्थ नहीं जाएगा और फलदायी होगा। वहीं, पार्टी अध्यक्ष अमित शाह ने दावा किया कि भगवा पार्टी यहां अगली सरकार बनाएगी।

पार्टी रैली में भारी भीड़ का उल्लेख करते हुए मोदी ने राज्य में इसे पार्टी की बढ़ती क्षमता से जोड़ने की कोशिश की, जहां पार्टी की पहले अधिक ताकत नहीं थी। हालांकि, पिछले विधानसभा चुनाव में पार्टी ने यहां तकरीबन 15 फीसदी वोट हासिल किए।

मोदी ने कहा, ‘केरल में भारतीय जन संघ और भाजपा के कार्यकर्ताओं ने अपने प्राणों की आहूति दी है। उनकी शहादत देश के शेष हिस्से में पार्टी कार्यकर्ताओं को प्रेरित करती है। उनकी कुर्बानी और कष्ट बेकार नहीं जाएगा।’ प्रधानमंत्री ने कहा, ‘किसी समय पर उनकी कुर्बानी फल लाएगी। केरल की किस्मत बदलेगी और भाजपा इसमें महत्वपूर्ण भूमिका निभाएगी।’ मोदी ने वस्तुत: यह बात राज्य में राजनैतिक हिंसा का उल्लेख करते हुए कही, जिसमें भाजपा और आरएसएस के कई कार्यकर्ताओं ने अपनी जान गंवाई।

माकपा पर हमला करते हुए अमित शाह ने कहा कि भाजपा कार्यकर्ताओं पर हमला नयी बात नहीं है और यहां तक कि वे मुख्यमंत्री के निर्वाचन क्षेत्र में भी हिंसक हमले का सामना कर रहे हैं।

उन्होंने कहा, ‘वे सोच रहे हैं कि केरल में भाजपा के विस्तार को हिंसक हमलों के जरिए रोक लेंगे। वे गलत हैं। भाजपा इन हमलों के बावजूद और ताकतवर होगी।’ शाह ने कहा कि पार्टी सभी लोकतांत्रिक साधनों के जरिए हिंसा कर रही शक्तियों को माकूल जवाब देगी।

16 मई के विधानसभा चुनाव में पार्टी के प्रदर्शन का उल्लेख करते हुए भाजपा अध्यक्ष ने दावा किया कि उन्हें केरल में अगले चुनावों में पार्टी की सरकार बनने का विश्वास है।

Trending news