जब मोदी बोले, लखनऊ के लोगों ने बता दिया कैसे हो 'योग मैट' का इस्‍तेमाल
Advertisement

जब मोदी बोले, लखनऊ के लोगों ने बता दिया कैसे हो 'योग मैट' का इस्‍तेमाल

अंतरराष्ट्रीय योग दिवस (International Yoga Day) के मौके पर रमाबाई अंबेडकर मैदान में बारिश के बीच पहुंचने लोगों ने प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने उत्‍साहवर्धन किया. योग दिवस के मौके पर प्रधानमंत्री के साथ करीब 51 हजार लोगों ने योग किया.

तेज बारिश होने के बावजूद भी लोग यहां पर डटे रहे. (साभार एएनआई)

लखनऊ : अंतरराष्ट्रीय योग दिवस (International Yoga Day) के मौके पर रमाबाई अंबेडकर मैदान में बारिश के बीच पहुंचने लोगों ने प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने उत्‍साहवर्धन किया. योग दिवस के मौके पर प्रधानमंत्री के साथ करीब 51 हजार लोगों ने योग किया.

लोगों को संबोधित करते हुए प्रधानमंत्री ने कहा कि योग की विशेषता है कि यह मन को स्थिर रखता है. उन्होंने कहा कि आज लखनऊ में कुछ नया देखने को मिला. मोदी बोले कि जीवन में योग के साथ योग मैट का किस तरह उपयोग हो सकता है ये भी लखनऊ के लोगों ने बता दिया. तेज बारिश होने के बावजूद भी लोग यहां पर डटे रहे.

योग हमारे ऋषियों की पहचान है, प्राचीन काल में ऋषि-मुनी योग के माध्‍यम से ही अपने तपस्‍या को बरकरार रखते थे. योग के कारण ही भारत को दुनियाभर में एक विशिष्‍ट पहचान मिली है. 
मन और बुद्धि को जोड़ने वाला योग अब दुनिया के देशों को जोड़ रहा है. इससे पहले सीएम योगी आदित्‍यनाथ ने कार्यक्रम में उपस्थित सभी लोगों को धन्‍यवाद दिया.

Trending news