PM मोदी ने की वी के सिंह की तारीफ, 'अच्छे कार्य' की अनदेखी करने पर मीडिया पर निशाना साधा
Advertisement

PM मोदी ने की वी के सिंह की तारीफ, 'अच्छे कार्य' की अनदेखी करने पर मीडिया पर निशाना साधा

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने रविवार को जनरल वी के सिंह की जमकर प्रशंसा की और सरकार के अच्छे कार्यों की अनदेखी करने के लिए मीडिया की आलोचना की। जनरल सिंह मीडिया को ‘प्रेसटीट्यूट’ बताने वाले अपने बयान के लिए मीडिया के एक हिस्से के निशाने पर रहे थे।

PM मोदी ने की वी के सिंह की तारीफ, 'अच्छे कार्य' की अनदेखी करने पर मीडिया पर निशाना साधा

नई दिल्ली : प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने रविवार को जनरल वी के सिंह की जमकर प्रशंसा की और सरकार के अच्छे कार्यों की अनदेखी करने के लिए मीडिया की आलोचना की। जनरल सिंह मीडिया को ‘प्रेसटीट्यूट’ बताने वाले अपने बयान के लिए मीडिया के एक हिस्से के निशाने पर रहे थे।

मोदी ने कहा, ‘मैं जनरल (सेवानिवृत्त) वी के सिंह को सलाम करता हूं।’ उन्होंने यमन से भारतीयों को निकालने के लिए मंत्री के नेतृत्व में ‘अभूतपूर्व’ राहत मिशन की सराहना की। प्रधानमंत्री ने विदेश मंत्री सुषमा स्वराज की भी सराहना की।

मोदी ने ऐसे समय में सिंह के कार्यों की अनदेखी के लिए मीडिया की आलोचना की, जब पूरी दुनिया के समाचार पत्र भारतीय बचाव मिशन को प्रमुखता दे रहे थे।

उन्होंने कहा कि भारतीय मीडिया ने इसका संज्ञान लिया लेकिन अन्य कारणों से---सिंह के ‘प्रेसटीट्यूट्स’ वाले बयान को लेकर आलोचना के संदर्भ में। उन्होंने यहां भाजपा सांसदों की एक बैठक में कहा, ‘क्या आप कल्पना कर सकते हैं। यमन में 24 घंटे बमबारी हो रही है और हर कोई एक-दूसरे की हत्या करने पर उतारू है और हम कई देशों से बातचीत करने के बाद दो घंटे के लिए इसे रोकने में कामयाब रहे ताकि जितना संभव हो अधिक से अधिक भारतीयों को निकाल सकें। यह छोटी घटना नहीं है।’

प्रधानमंत्री ने कहा, ‘मेरा मानना है कि यह दुनिया में पहली बार हुआ है कि एक सरकारी मंत्री इस कार्य को करने के लिए युद्धक्षेत्र में एक सैनिक की तरह खड़ा रहा ----मैं जनरल वी के सिंह को सलाम करता हूं।’ भारतीय मीडिया पर निशाना साधते हुए मोदी ने कहा, ‘दुनिया के टीवी चैनलों और समाचार पत्रों को देखें वे बात कर रहे हैं कि कैसे भारत ने आगे बढकर इस अभियान को चलाया। भारतीय समाचार पत्रों ने आखिर में इस बारे में बात की और वह भी कुछ अन्य कारणों से।’

मोदी ने सुषमा स्वराज की भी सराहना की। उन्होंने कहा कि विदेश मंत्रालय ने पहले ऐसा कभी नहीं किया जैसा उनके नेतृत्व में कर रहा है। उन्होंने कहा, ‘अगर कोई (मुश्किल घड़ी में) उन्हें रात में एक बजे ट्वीट करता हैं तो वह एक बजकर 10 मिनट तक जवाब दे देती हैं। संबद्ध दूतावास को अलर्ट कर दिया जाता है----क्या किसी ने कभी भारत के विदेश मंत्रालय को इस तरह से काम करते देखा है।’ उन्होंने इस बात पर दुख जताया कि सरकार के अच्छे कार्यों की बात सही तरीके से जनता तक नहीं पहुंच पा रही है। उन्होंने कहा कि अगर भाजपा सत्ता के लिए होती तो पार्टी ने सिंह और स्वराज को सम्मानित करने के लिए बड़ी रैली का आयोजन किया होता।

उन्होंने कहा, ‘मैं अब इसका अनुरोध करूंगा।’ उन्होंने कहा, ‘हजारों लोग जो सुरक्षित लौटे हैं उनके मन में आपके लिए हमेशा सम्मान रहेगा। चाहे मीडिया आपकी तस्वीर दिखाए या नहीं, आपने लोगों के दिलों में अपनी जगह बना ली है।’ तारीफ करने के लिए मोदी का शुक्रिया अदा करते हुए सिंह ने एक ट्वीट में कहा, ‘प्रशंसा के शब्दों के लिए नरेंद्र मोदीजी शुक्रिया। आपके सक्षम नेतृत्व और मार्गदर्शन के बिना यह संभव नहीं हो पाता।’ इस अवसर का इस्तेमाल अपनी सरकार को गरीबों के हितैषी के रूप में पेश करने के लिए करते हुए मोदी ने कहा कि दूसरे मुल्क से निकाले गए इनमें से ज्यादातर लोग गरीब थे जो बेहतर आजीविका की तलाश में वहां गए थे।

Trending news