कारगिल विजय दिवस पर बोले PM मोदी- भारत सैनिकों के बलिदान को कभी नहीं भूलेगा
Advertisement

कारगिल विजय दिवस पर बोले PM मोदी- भारत सैनिकों के बलिदान को कभी नहीं भूलेगा

आज यानी 26 जुलाई को कारगिल विजय दिवस है। आज पूरा देश कारगिल के शहीद सैनिकों को याद कर रहा है। प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने भी कारगिल के शहीदों को याद किया। प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने देश के लिए अपने प्राण न्योच्छावर करने वाले सैनिकों को नमन करते हुए आज कहा कि वर्ष 1999 में राजग सरकार की ओर से दिखाई गई दृढ़ता ने करगिल में एक निर्णायक जीत सुनिश्चित की थी ।

तस्वीर के लिए साभार - ट्वीटर

नई दिल्ली: आज यानी 26 जुलाई को कारगिल विजय दिवस है। आज पूरा देश कारगिल के शहीद सैनिकों को याद कर रहा है। प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने भी कारगिल के शहीदों को याद किया। प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने देश के लिए अपने प्राण न्योच्छावर करने वाले सैनिकों को नमन करते हुए आज कहा कि वर्ष 1999 में राजग सरकार की ओर से दिखाई गई दृढ़ता ने करगिल में एक निर्णायक जीत सुनिश्चित की थी ।

कारगिल विजय दिवस के अवसर पर प्रधानमंत्री मोदी ने कई ट्वीट करते हुए कहा, ‘हम वर्ष 1999 में भारत के राजनीतिक नेतृत्व की ओर से दिखाई गई उस दृढ़ता को गर्व के साथ याद करते हैं, जिसके कारण करगिल में एक निर्णायक जीत सुनिश्चित हो सकी।’

उन्होंने ट्वीट किया, ‘हमारे साहसी सैनिकों ने जिस निर्भीकता के साथ घुसपैठियों को मुंहतोड़ और अविस्मरणीय जवाब दिया, उसे भारत कभी नहीं भुलाएगा।’ मोदी ने कहा, ‘करगिल विजय दिवस के अवसर पर मैं हर उस साहसी सैनिक को नमन करता हूं, जो अपनी आखिरी सांस तक भारत के लिए लड़ा। उनके बलिदान हमें प्रेरित करते हैं।’

भारत और पाकिस्तान के बीच करगिल युद्ध मई-जुलाई 1999 के दौरान हुआ था। यह युद्ध उस समय शुरू हुआ था जब पाकिस्तानी सैनिकों ने भारत की ओर नियंत्रण रेखा पार कर करगिल सेक्टर में प्रमुख ठिकानों पर कब्जा कर लिया था। इस युद्ध का औपचारिक अंत 26 जुलाई 1999 को हुआ था।

(एजेंसी इनपुट के साथ)

 

 

Trending news