पीएम नरेंद्र मोदी केदारनाथ पहुंचे, 700 करोड़ की योजनाओं की नींव रखेंगे
Advertisement

पीएम नरेंद्र मोदी केदारनाथ पहुंचे, 700 करोड़ की योजनाओं की नींव रखेंगे

प्रधानमंत्री केदारपुरी में कई पुननिर्माण परियोजनाओं की आधारशिला रखेंगे, जिसमें आदि गुरू शंकराचार्य की समाधि का नवीनीकरण भी शामिल है जो 2013 में आई विनाशकारी बाढ़ में तबाह हो गया था. 

6 महीने में पीएम नरेंद्र मोदी की यह दूसरी केदारनाथ यात्रा है. (फाइल फोटो)

देहरादून : प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी आज केदारनाथ की यात्रा पर हैं. केदारनाथ जाने के लिए पहले पीएम सुबह देहरादून के जॉली ग्रांट एयरपोर्ट पहुंचे, जहां से वे MI-17 हेलिकॉप्‍टर के जरिये केदारनाथ के लिए रवाना हो गए. पीएम की यात्रा के अगले दिन ही हिमालयी मंदिर सर्दियों के लिए बंद हो जाएगा. 6 महीने में पीएम की यह दूसरी केदारनाथ यात्रा है. बताया जा रहा है कि पीएम मोदी यहां करीब 4 घंटे रहेंगे. 

  1. 6 महीने में पीएम की दूसरी केदारनाथ यात्रा है.
  2. प्रधानमंत्री केदारपुरी में कई पुननिर्माण परियोजनाओं की आधारशीला रखेंगे.
  3. प्रधानमंत्री की यात्रा के मद्देनजर केदारनाथ में समुचित सुरक्षा इंतजाम किए गए हैं.

प्रधानमंत्री केदारपुरी में कई पुननिर्माण परियोजनाओं की आधारशिला रखेंगे, जिसमें आदि गुरू शंकराचार्य की समाधि का नवीनीकरण भी शामिल है जो 2013 में आई विनाशकारी बाढ़ में तबाह हो गया था. पार्टी सूत्रों ने यहां कहा कि पीएम मोदी समुद्र के स्तर से करीब 11,660 ऊंचाई पर स्थित प्रसिद्ध मंदिर के पास एक जनसभा को संबोधित कर सकते हैं.

गढ़वाल रेंज के डीआईजी पुष्पक ज्योति ने कहा कि जॉलीग्रांट हवाई अड्डे पर सुरक्षा कड़ी कर दी गई है, जहां सुबह करीब साढ़े आठ बजे प्रधानमंत्री पहुंचेंगे. अधिकारी ने कहा कि हवाई अड्डे पर प्रधानमंत्री की अगवानी राज्यपाल के के पॉल, मुख्यमंत्री त्रिवेंद्र सिंह रावत और अधिकारी करेंगे, जिसके बाद वह हिमालयन मंदिर जाएंगे.

पढ़ें- 'INSV तारिणी' से दुनिया नापने निकली बेटियों को PM नरेंद्र मोदी ने किया वीडियो कॉल, दी Diwali की बधाई

उन्होंने कहा कि पुनर्निर्माण परियोजनाओं की श्रृंखला की आधारशीला रखने में तकरीबन दो घंटे लगाएंगे. डीआईजी ने कहा कि प्रधानमंत्री की यात्रा के मद्देनजर केदारनाथ में समुचित सुरक्षा इंतजाम किए गए हैं.

प्रधानमंत्री की यात्रा और दिवाली के मद्देनजर मंदिर को फूलों और लाइटों से सजाया गया है और त्यौहार मनाने के लिए कई पुजारियों ने घर नहीं जाने का फैसला किया है.

ये भी पढ़ें- कश्‍मीर में जवानों के साथ पीएम मोदी की दिवाली, कहा- सैनिकों का जीवन तपस्‍या है

(इनपुट भाषा से भी)

Trending news