शनिवार को पीएम मोदी शुरू करेंगे 'स्वच्छता ही सेवा' मुहिम, देश की कई नामचीन हस्तियां भी करेंगी योगदान

पीएम मोदी ने देशवासियों से इस मुहिम में शामिल होने की अपील की है ताकि देश को स्वच्छ बनाया जा सके. 

शनिवार को पीएम मोदी शुरू करेंगे 'स्वच्छता ही सेवा' मुहिम, देश की कई नामचीन हस्तियां भी करेंगी योगदान
प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी 15 सितंबर से 'स्वच्छता ही सेवा' मुहिम शुरू करने वाले हैं (फाइल फोटो)

नई दिल्ली: प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी 15 सितंबर से 'स्वच्छता ही सेवा' मुहिम शुरू करने वाले हैं. दरअसल आने वाली 2 अक्टूबर को महात्मा गांधी की 150वीं जयंती है और इसी मौके पर पीएम मोदी ने ये खास मुहिम शुरू की है. पीएम मोदी ने देशवासियों से इस मुहिम में शामिल होने की अपील की है ताकि देश को स्वच्छ बनाया जा सके. जानकारी के मुताबिक देश के 18 अलग-अलग जगहों पर सुबह 9:30 बजे वीडियो कॉन्फ्रेंसिंग के जरिए पीएम मोदी इस मुहिम की शुरुआत करेंगे. इस स्वच्छता अभियान में अमिताभ बच्चन, ऐश्वर्या राय, माधुरी दीक्षित से लेकर मोहनलाल और ममूटी तक भाग लेंगे.

बॉलीवुड के बड़े नामों को पीएम मोदी ने लिखी चिट्ठी
देश के जिन 18 जगहों से इस अभियान की शुरुआत होने जा रही है उनमें मेहसाना, डिब्रूगढ़, मुंबई, कोयम्बटूर, नोएडा, सिक्किम, दंतेवाड़ा, सलेम, फतेहपुर, पटना साहिब, राजगढ़, माउंट आबू, सिमडेगा, कोच्चि, बंगलौर, बिजनौर, अजमेर और रेवाड़ी शामिल हैं. उम्मीद की जा रही है कि PM मोदी इस अवसर पर श्रमदान भी कर सकते हैं. प्रधानमंत्री ने स्वच्छता अभियान को लेकर बॉलीवुड से लेकर मलयालम फिल्म स्टार्स को पत्र भी लिखा है. बॉलीवुड में पीएम मोदी ने अमिताभ बच्चन, शाहरुख खान, आमिर खान, सलमान खान, दीपिका पादुकोण और माधुरी दीक्षित जैसे नामचीन चेहरों को इस अभियान से जुड़ने के लिए चिट्ठी लिखी है. इसके अलावा भोजपुरी फिल्म इंडस्ट्री से पीएम ने रवि किशन, मालिनी अवस्थी, शारदा सिन्हा और मनोज तिवारी से इस मुहिम में शामिल होने की अपील की है.

इन सितारों को भी पहुंची पीएम की चिट्ठी
मलयालम सिनेमा के जिन सितारों को पीएम मोदी की चिट्ठी मिली है उनमें मोहनलाल, ममूटी, पर्वथी और असिन जैसे नाम शामिल हैं. तमिल कलाकारों में से ए. आर. रहमान और शंकर को पीएम मोदी ने पत्र लिखा है. बंगला कलाकारों में प्रसेनजीत, विक्टर बनर्जी, श्रेया घोषाल और अलका याग्निक को पीएम मोदी ने पत्र लिखा है. उम्मीद है कि ये सभी कलाकार स्वच्छता अभियान में कहीं न कहीं जुड़ेंगे.

राज्य सभा सांसद डॉ. सुभाष चंद्रा करेंगे सफाई अभियान का आगाज
राज्य सभा सांसद डॉ. सुभाष चंद्रा दो दिनों के लिए हिसार दौरे पर हैं. इस बीच डॉ. चंद्रा एक दर्जन से अधिक कार्यक्रम में शिरकत करेंगे. पहले दिन भी कई कार्यक्रमों का आयोजन होगा. मुख्य कार्यक्रम की अगर बात करें तो देश में शुरू की जा रही 'स्वच्छता ही सेवा मुहिम' में राज्यसभा सांसद डॉ. सुभाष चंद्रा भी अपना योगदान देंगे. हिसार के लाहौरिया चौक से खुद डॉ. चंद्रा झाडू लगाकर अभियान का 15 सितंबर को सुबह करीब 9 बजे आगाज करेंगे. डॉ. चंद्रा के कार्यकर्ता इसके बाद क्षेत्र की सफाई कर स्वच्छता की सौगात देने का काम करेंगे.

राज्य सभा सांसद डॉ. सुभाष चंद्रा गोद लिए गांव में शुरू करेंगे स्कॉलरशिप स्कीम
जानकारी के मुताबिक स्वच्छता अभियान का आगाज करने के बाद डॉ. चंद्रा 10.30 बजे हांसी के श्री श्याम बाबा मंदिर में भूमि पूजन कार्यक्रम में शिरकत करेंगे. करीब 11 बजे डॉ. चंद्रा चौधरी चरण सिंह हरियाणा कृषि विश्वविद्यालय में फलदार पौधे वितरण करने के कार्यक्रम में पहुंचेंगे. उसके बाद राज्य सभा सांसद डॉ. चंद्रा द्वारा सांसद आदर्श ग्राम योजना के तहत गोद लिए गए गांव आदमपुर के सरकारी स्कूल में होने वाले कार्यक्रम में 'सच विजया स्कॉलरशिप स्कीम' की शुरूआत भी की जाएगी. इसके तहत निर्धारित मापदंडों के अनुसार चयनित 100 बेटियों को छात्रवृत्ति दी जाया करेगी. यह कार्यक्रम दोपहर 12 बजे से शुरू होगा. शाम 6 बजे राज्य सभा सांसद डॉ. सुभाष चंद्रा चिकनवास गांव में स्थित सवेरा नशा मुक्ति केंद्र में पहुंचकर वहां उपचार के लिए रहने वाले युवाओं से मिलेंगे और उन्हें नशा छोड़ समाजहित में आगे बढ़ने के लिए प्रेरित करेंगे.

By continuing to use the site, you agree to the use of cookies. You can find out more by clicking this link

Close