पीएम मोदी ने बिहार में बाढ़ के हालात पर नीतीश से बात की
Advertisement

पीएम मोदी ने बिहार में बाढ़ के हालात पर नीतीश से बात की

प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी ने सोमवार को बिहार के मुख्यमंत्री नीतीश कुमार से राज्य में बाढ़ के हालात पर चर्चा की और उन्हें स्थिति से निपटने के लिए केन्द्र की तरफ से तमाम सहयोग का आश्वासन दिया. प्रधानमंत्री ने कहा कि हालात पर नजदीकी नजर रखी जा रही है.

पीएम ने नीतीश से बाढ़ के हालात पर चर्चा की. (file)

नई दिल्ली : प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी ने सोमवार को बिहार के मुख्यमंत्री नीतीश कुमार से राज्य में बाढ़ के हालात पर चर्चा की और उन्हें स्थिति से निपटने के लिए केन्द्र की तरफ से तमाम सहयोग का आश्वासन दिया. प्रधानमंत्री ने कहा कि हालात पर नजदीकी नजर रखी जा रही है.

क्या कहा पीएम ने

मोदी ने कहा, ‘‘मेरी चिंताएं बिहार के कुछ हिस्सों में आई बाढ़ से प्रभावित लोगों के साथ हैं.’’ प्रधानमंत्री कार्यालय ने ट्वीट किया, ‘‘केन्द्र बाढ़ के हालात से निपटने में बिहार सरकार को पूरी मदद का आश्वासन देता है. एनडीआरएफ मुख्यालय से टीमें राहत और बचाव कार्य के लिए बिहार में हैं.’’ 

बिहार के चार जिलों में बाढ़ के हालात

नेपाल से सटे इलाकों और सीमांचल जिले में बारिश की बजह से बिहार में महानंदा और कंकई जैसी नदियां उफान पर हैं, जिससे चार जिलों में बाढ़ के हालात हैं. मुख्यमंत्री ने राष्ट्रीय आपदा प्रतिक्रिया बल की 10 अतिरिक्त कंपनियों को राज्य में तैनात करने की मांग की थी. इसके अलावा राहत और बचाव अभियान चलाने के लिए भारतीय वायु सेना के हेलीकाप्टर तैनात करने की मांग की गई थी. 

Trending news