नई दिल्ली : भाजपा रविवार को प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी का जन्मदिन 'सेवा दिवस' के रूप में मनाएगी और देशभर में उसके कार्यकर्ता चिकित्सा एवं रक्तदान शिविर तथा स्वच्छता अभियानों में हिस्सा लेंगे. पार्टी के एक नेता ने बताया कि अपने शीर्ष नेता का जन्मदिन देशभर में सेवा दिवस के रूप में मनाने की योजना के तहत भाजपा प्रमुख अमित शाह रांची में, वित्त मंत्री अरुण जेटली दिल्ली के कीर्तिनगर में, रेल मंत्री पीयूष गोयल चेन्नई में, मानव संसाधन विकास मंत्री प्रकाश जावडे़कर मुंबई में होंगे. सभी मंत्री और पार्टी नेता देशभर में विभिन्न कार्यक्रमों में हिस्सा लेंगे. 


COMMERCIAL BREAK
SCROLL TO CONTINUE READING

मोदी गुजरात में नर्मदा नदी पर सरदार सरोवर बांध देश को समर्पित करेंगे. उनका रविवार को 67 वां जन्मदिन है. केवड़िया में बांधस्थल पर उद्घाटन के बाद मोदी नर्मदा नदी में टापू साधु बेत जाएंगे जहां 'स्टेच्यू ऑफ यूनिटी' सरदार वल्लभ भाई पटेल की 182 मीटर ऊंची प्रतिमा और उनको समर्पित एक स्मारक परिसर बनाया जा रहा है.
उसके पश्चात मोदी नर्मदा महोत्सव के समापन समारोह में जाएंगे और दाभोई में सभा को संबोधित करेंगे. वह नेशनल ट्राइबल फ्रीडम फाइटर्स संग्रहालय का शिलान्यास भी करेंगे. 


वाराणसी से प्राप्त समाचार के अनुसार मोदी के जन्मदिन से एक दिन पहले शनिवार को ही उनके निवार्चन क्षेत्र में भाजपा कार्यकर्ताओं ने 129 प्राथमिक विद्यालयों के विद्यार्थियों में मिठाइयों और कॉपी किताबें बांटकर उनका जन्मदिन मनाना शुरू कर दिया.


आज विद्यालयों में कई कार्यक्रम हुए. उत्तर प्रदेश भाजपा के कई सदस्यों ने प्रधानमंत्री की कल्याणकारी योजनाओं और स्वच्छता अभियानों पर अपने विचार प्रकट किए राजग सरकार के बेटी बचाओ बेटी पढ़ाओ कार्यक्रम को प्रोत्साहन देने के लिए असी घाट पर कार्यक्रम भी आयोजित किया गया. जन्मदिन समारोह के तौर पर भाजपा प्रदेश इकाई ने 825 स्थानों पर कल स्वच्छता पखवाड़ा मनाने का फैसला किया है.