उम्मीद है कि भीड़ हत्या पर पीएम की निंदा के बाद ठोस कदम उठाए जाएंगे : महबूबा मुफ्ती
Advertisement

उम्मीद है कि भीड़ हत्या पर पीएम की निंदा के बाद ठोस कदम उठाए जाएंगे : महबूबा मुफ्ती

मुफ्ती ने ट्विटर पर कहा, "भीड़ द्वारा पीट-पीटकर हत्या करने पर चर्चाएं हो रही हैं और इसके आम हो जाने से भारत में लोकतंत्र का स्तर गिरा है." 

(फाइल फोटो)

श्रीनगर: जम्मू कश्मीर की पूर्व मुख्यमंत्री महबूबा मुफ्ती ने आज उम्मीद जताई कि भीड़ द्वारा पीट-पीट कर हत्या करने की घटनाओं पर प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी की निंदा के बाद अपराधियों के खिलाफ ठोस और दंडात्मक कदम उठाए जाएंगे. मुफ्ती ने ट्विटर पर कहा, "भीड़ द्वारा पीट-पीटकर हत्या करने पर चर्चाएं हो रही हैं और इसके आम हो जाने से भारत में लोकतंत्र का स्तर गिरा है. मुझे उम्मीद है कि प्रधानमंत्री का इसकी निंदा करने वाले बयान आने के बाद अपराधियों के खिलाफ ठोस कदम उठाए जाएंगे और दंडात्मक उपाय किए गए जाएंगे." 

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने एक राष्ट्रीय दैनिक को दिए साक्षात्कार में गौ रक्षकों और पीट-पीट कर हत्या किए जाने की घटनाओं से संबंधित सवाल पर कहा, "यह बहुत दुखद है और हम ऐसी घटनाओं के बारे में सुनते रहते हैं."  प्रधानमंत्री ने कहा, "अगर देश में एक घटना भी होती है तो यह दुखद है और कड़े शब्दों में निंदा करनी चाहिए. मेरी सरकार कानून के शासन और प्रत्येक नागरिक की जिंदगी और स्वतंत्रता को बनाए रखने के लिए प्रतिबद्ध हैं. इस पर कोई संदेह नहीं होना चाहिए." 

इस मुद्दे पर केंद्र द्वारा राज्यों को भेजे गए परामर्श का हवाला देते हुए मोदी ने कहा, "मैं यह स्पष्ट करना चाहता हूं कि पीट-पीट कर हत्या करना अपराध है और मंशा से कोई फर्क नहीं पड़ता है. कोई भी किसी भी परिस्थिति में कानून को अपने हाथ में नहीं ले सकता है और अपराध नहीं कर सकता है." 

उन्होंने कहा, "राज्य सरकारों को भीड़ की हिंसा और पीट-पीट कर हत्या करने से रोकने के लिए प्रभावी उपाय अपनाने की जरूरत है और जाति, नस्ल, स्थान, समय और धर्म की परवाह किए बिना निर्दोष नागरिकों की रक्षा करनी चाहिए और ऐसी हिंसा के गुनाहगारों के खिलाफ कड़ी कार्रवाई करनी चाहिए." 

Trending news