शीना बोरा हत्याकांड: राहुल मुखर्जी से फिर की गई पूछताछ
Advertisement

शीना बोरा हत्याकांड: राहुल मुखर्जी से फिर की गई पूछताछ

मुंबई पुलिस ने शीना बोरा हत्याकांड से जुड़े पेचीदा जाल की गुत्थी सुलझाने के लिए मीडिया दिग्गज पीटर मुखर्जी के बेटे राहुल मुखर्जी से पिछले 12 घंटों में गुरुवार को दूसरी बार पूछताछ की। राहुल और शीना के बीच प्रेम संबंध थे।

शीना बोरा हत्याकांड: राहुल मुखर्जी से फिर की गई पूछताछ

मुंबई : मुंबई पुलिस ने शीना बोरा हत्याकांड से जुड़े पेचीदा जाल की गुत्थी सुलझाने के लिए मीडिया दिग्गज पीटर मुखर्जी के बेटे राहुल मुखर्जी से पिछले 12 घंटों में गुरुवार को दूसरी बार पूछताछ की। राहुल और शीना के बीच प्रेम संबंध थे।

खार पुलिस द्वारा की जा रही इस जांच में मुंबई पुलिस आयुक्त राकेश मारिया निजी रूप से शामिल हैं। उन्होंने इससे पहले शीना की मां और आरोपी इंद्राणी मुखर्जी से पूछताछ की थी।

जांचकर्ता मुंबई मेट्रो वन प्राइवेट लिमिटेड (एमएमओपीएल) के अधिकारियों से भी पूछताछ करने की योजना बना रहे हैं, जहां 24 वर्षीय शीना 20 जून, 2011 से सहायक प्रबंधक के रूप में कार्य कर रही थी। पीटर मुखर्जी और उनकी पूर्व पत्नी के बेटे राहुल से पुलिस ने बुधवार की रात पूछताछ की थी।

पुलिस अधिकारियों के अनुसार राहुल से शीना के साथ उसके ‘रिश्ते’ के बारे में आज पूछताछ की गई। उससे यह भी पूछा गया कि उसने शीना के लापता होने की शिकायत दर्ज क्यों नहीं कराई। उन्होंने बताया कि राहुल को उपनगर बांद्रा और खार के उन दो फ्लैटों में भी ले जाया गया जहां उसने शीना के साथ उस समय कथित रूप से कुछ समय बिताया था, जब उनके बीच प्रेम संबंध थे।

ऐसा बताया जा रहा है कि राहुल और शीना के बीच एक साल से अधिक समय से प्रेम संबंध थे और इंद्राणी को यह बात पसंद नहीं थी।

संयुक्त पुलिस आयुक्त (कानून एवं आदेश) देवेन भारती ने कहा, ‘हम शीना की प्रोफाइल के बारे में रिलायंस मेट्रो के अधिकारियों से भी जानकारी प्राप्त करेंगे। इससे मामले के संबंध में अहम जानकारी मिलेगी।’ एमएमओपीएल ने कल अपने बयान में कहा था कि शीना ने 24 अप्रैल, 2012 को छुट्टी ली थी। जब वह छुट्टी पर थी, उसने उसी दौरान अपनी इस्तीफा लिखकर भेजा था।’

एक पुलिस अधिकारी ने अपना नाम नहीं बताने की शर्त पर कहा, ‘शीना ने 24 अप्रैल को छुट्टी ली थी और इसी दिन उसकी हत्या की गई थी तो इससे यह काफी हद तक स्पष्ट है कि उसका त्याग पत्र या इस संबंध में ईमेल किसी और ने भेजा था।’ अधिकारी ने कहा, ‘हम रिलायंस मेट्रो के अधिकारियों से इस बारे में पूछताछ करेंगे कि उसके त्याग पत्र में किन कारणों का हवाला दिया गया था और उसने ईमेल के जरिए इस्तीफा दिया था या उसने इसकी हार्ड कॉपी दी थी? एमएमओपीएल के अधिकारियों ने क्या त्याग पत्र की पुष्टि करने और शीना के इस्तीफे के बारे में जानने के लिए उसके परिजन से संपर्क करने की कोशिश की थी?’

उसने कहा, ‘रिलायंस मेट्रो की एचआर टीम ने शीना की नौकरी का पूर्ण और अंतिम निपटान करने के लिए क्या किया था और उसकी मौजूदा स्थिति क्या है? ये कुछ प्रश्न है कि जो अधिकारियों से पूछे जाएंगे। इसके अलावा उनसे पूछा जाएगा कि उन्होंने शीना के अचानक नौकरी पर नहीं आने के बारे में निकटवर्ती पुलिस थाने को सूचित क्यों नहीं किया?’ इस बीच पुलिस ने कहा कि कल कोलकाता से गिरफ्तार किए गए इंद्राणी के पूर्व पति संजीव खन्ना को आज अदालत में पेश किया जाएगा।

कोलकाता के हेस्टिंग्स रोड निवासी खन्ना को हत्या में कथित संलिप्तता को लेकर अलीपुर से उसके दोस्त के फ्लैट से गिरफ्तार किया गया था। शीना को नेशनल कॉलेज के बाहर से अगवा किया गया था। वह 1990 के दशक में इंद्राणी के साथ असम से यहां आई थी और उसने सेंट जेवियर्स कॉलेज से बीए इकनॉमिक्स किया था।

पुलिस ने कहा कि उसे 2011 में रिलायंस मुंबई मेट्रो में नौकरी मिल गयी लेकिन उसने अचानक काम पर आना बंद कर दिया। उसी साल उसका फेसबुक अकाउंट बंद हो गया। पुलिस ने तीन साल पहले उसके सड़े गले शव के अवशेष बरामद किये थे। पेन तहसील के गागोड गांव में लोगों ने इलाके में बदबू आने की शिकायत की थी।

मुंबई पुलिस आयुक्त राकेश मारिया ने बताया कि शीना की हत्या गला दबाकर की गयी थी और बाद में शव को पेट्रोल डालकर जला दिया गया। उन्होंने बताया कि 24 अप्रैल, 2012 को हत्या को अंजाम दिया गया और रायगढ़ पुलिस को शव 23 मई को मिला।

मारिया ने यह भी कहा कि खन्ना मामले में एक आरोपी है।

पुलिस ने यह भी दावा किया कि स्टार इंडिया के पूर्व सीईओ पीटर मुखर्जी की पत्नी इंद्राणी रायगढ़ जिले में उस जगह पर मौजूद थी जहां 2012 में शीना को मारा गया था। पुलिस अब इस बात की जांच कर रही है कि क्या यह ऑनर किलिंग का मामला है। एक पुलिस निरीक्षक ने कहा, ‘हालांकि हत्या के पीछे का कारण अब भी रहस्य बना हुआ है, लेकिन हम हर दृष्टिकोण से मामले की जांच कर रहे है। हमें यह शक है कि यह ऑनर किलिंग का मामला हो सकता है।’

Trending news