खराब मॉनसून खाद्यान्न आपूर्ति को प्रभावित नहीं करेगा: पासवान
Advertisement

खराब मॉनसून खाद्यान्न आपूर्ति को प्रभावित नहीं करेगा: पासवान

इस साल कम बारिश होने से खाद्यान्न आपूर्ति पर प्रतिकूल असर पड़ने की आशंका को दूर करते हुए केंद्रीय खाद्य मंत्री रामविलास पासवान ने आज कहा कि इस तरह के हालात लोगों को भूखों मरने के लिए मजबूर नहीं करेंगे क्योंकि देश में खाद्यान्न का पर्याप्त भंडार है जो कम से कम एक साल चल सकता है।

अहमदाबाद : इस साल कम बारिश होने से खाद्यान्न आपूर्ति पर प्रतिकूल असर पड़ने की आशंका को दूर करते हुए केंद्रीय खाद्य मंत्री रामविलास पासवान ने आज कहा कि इस तरह के हालात लोगों को भूखों मरने के लिए मजबूर नहीं करेंगे क्योंकि देश में खाद्यान्न का पर्याप्त भंडार है जो कम से कम एक साल चल सकता है।

पासवान ने यहां संवाददाताओं से कहा कि खराब मॉनसून कोई मुद्दा नहीं है यह हमें प्रभावित नहीं करेगा क्योंकि हमारे पास अनाज का अच्छा खासा भंडार है। यह कम से कम एक साल चल सकता है। कोई भूखा नहीं रहेगा। दरअसल, उनसे यह पूछा गया था कि क्या उनका मंत्रालय कम बारिश से पैदा होने वाले प्रतिकूल परिदृश्य से निपटने के लिए तैयार है? मौसम विभाग ने बारिश कम होने का पूर्वानुमान लगाया है और अपने पूर्वानुमान को 93 फीसदी से संशोधित कर 88 फीसदी कर दिया। साथ ही देश का पश्चिमोत्तर क्षेत्र सर्वाधिक प्रभावित होने की उम्मीद है।

Trending news