मिलिए होने वाले राष्ट्रपति की बिटिया से जिन्होंने कभी नहीं दिया पापा का परिचय
Advertisement

मिलिए होने वाले राष्ट्रपति की बिटिया से जिन्होंने कभी नहीं दिया पापा का परिचय

होने वाले राष्ट्रपति की बिटिया स्वाति ने कभी नहीं दिया पापा का परिचय (फोटो ट्विटर)

नई दिल्लीः रामनाथ कोविंद मंगलवार को देश के 14वें राष्ट्रपति की शपथ लेंगे. कोविंद देश के दूसरे दलित राष्ट्रपति होंगे. साधारण जीवन और कुशल व्यक्तित्व के धनी रामनाथ कोविंद बिहार के राज्यपाल भी रहे है. लगभग 26 साल के सार्वजनिक जीवन में कोविंद ने अपने शांत स्वभाव और कर्तव्यनिष्ठा से एक अलग पहचान बनाई. यही गुण उनके परिवार के सदस्यों में भी देखने को मिल रहे है.

रामनाथ कोविंद के परिवार में उनकी पत्नी और दो बच्चे है. उनकी बेटी स्वाति एयर इंडिया में एयर होस्टेस के पद पर कार्यरत हैं. मीडिया सूत्रों की मानें तो स्वाति ने आज तक अपने पिता के पद और प्रतिष्ठा का उपयोग अपने हित के लिए नहीं किया. 

हम आपको रामनाथ कोविंद की बेटी से जुड़ी खास बातों से परिचित करा रहे हैं
 
- स्वाति ऑस्ट्रेलिया, यूरोप और यूएस जैसे लंबे रूट पर उड़ने वाले एयर इंडिया के बोइंग 777 और 787 एयरक्राफ्ट में कार्यरत हैं. 

- खास बात यह है कि स्वाति के पिता रामनाथ कोविंद हैं, इस बात की जानकारी उनके क्रू मेंबर को भी नहीं थी कि उनके साथी भी यह नहीं जानते की वह राष्ट्रपति की बेटी हैं. 

- स्वाति ने बीते दिनों प्रिवलेज लीव के लिए अप्लाई किया, तब भी उन्होंने ये नहीं बताया कि वे अपने पिता के राष्ट्रपति चुनाव के लिए छुट्टी ले रही हैं

- उनके ऑफिशियल रिकॉर्ड में भी मां का नाम सविता और पिता का नाम आरएन कोविंद लिखा गया है. 

- स्वाति के मामा यानी रामनाथ कोविंद के साले सी. शेखर एयरलाइन भी इन-फ्लाइट सुपरवाइजर के तौर पर कुछ समय पहले ही रिटायर हुए हैं.

- स्वाति से जब पूछा गया कि उन्होंने अपनी पहचान क्यों छुपाई तो कहा, बचपन से ही पिता ने उन्हें स्वावलंबी बनने की सीख दी है.

- रामनाथ की जीत के बाद दिल्ली में उनके परिवार के लोग उनके अभिनंदन समारोह के वक्त 10 अकबर रोड पर मौजूद थे. यहां उनकी पत्नी सविता, बेटी स्वाति, बेटे प्रशांत के अलावा पोता-पोती और बहू भी मौजूद थे.

Trending news