टॉम ऑल्टर के निधन पर राष्ट्रपति, पीएम समेत तमाम राजनेताओं ने जताया शोक

वर्ष 1989 में टॉम ऑल्टर ने ही सचिन तेंदुलकर का पहला इंटरव्यू लिया था. 

टॉम ऑल्टर के निधन पर राष्ट्रपति, पीएम समेत तमाम राजनेताओं ने जताया शोक
टॉम ऑल्टर ने बतौर खेल पत्रकार एक दशक तक काम किया था. (फाइल फोटो)

नई दिल्ली: जाने माने अभिनेता टॉम ऑल्टर का शनिवार को उनके आवास पर निधन हो गया. 67 वर्षीय टॉम लंबे समय से त्वचा कैंसर से पीड़ित थे. पद्मश्री से सम्मानित अभिनेता को पिछले साल त्वचा के कैंसर का पता चला था और तभी से उनका इलाज चल रहा था.  इस महीने की शुरुआत में तबीयत ज्यादा बिगड़ने पर उन्हें सैफी अस्पताल में भर्ती कराया गया. उनके निधन के बाद राजनीति, बालीवुड और क्रिकेट जगत की कई मशहूर हस्तियों ने ट्विटर पर शोक व्यक्त करते हुए उनके परिवार के प्रति संवेदनाएं व्यक्त की.

राष्ट्रपति रामनाथ कोविंद ने टॉम ऑल्टर के निधन पर शोक व्यक्त करते हुए लिखा, ‘‘वरिष्ठ अभिनेता टॉम ऑल्टर के निधन के बारे में जानकर दुख हुआ. सिने प्रेमी उन्हें याद रखेंगे. उनके परिवार के प्रति शोक संवेदना - राष्ट्रपति कोविंद.

यह भी पढ़ें: पद्मश्री एक्टर टॉम ऑल्टर की अंतिम विदाई, परिवार के लोग रहे मौजूद

प्राधनमंत्री कार्यालय की ओर से भी ऑल्टर के निधन पर शोक व्यक्त किया गया. पीएमओ ने लिखा,‘‘ प्रधानमंत्री, श्री टॉम ऑल्टर के निधन पर शोक व्यक्त करते हुए,उनके फिल्म जगत और थिएटर में दिए योगदान को एकबार फिर से याद करते हैं. उन्होंने श्री टॉम ऑल्टर के परिवार और प्रशंसकों के प्रति संवेदनाएं व्यक्त की हैं.

मध्यप्रदेश के मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान ने लिखा, ‘‘भारत ने एक उत्कृष्ट अभिनेता और बेहतरीन इंसान, पद्मश्री टॉम ऑल्टर को खो दिया. उनके परिवार और प्रशंसकों को संवेदनाएं.’’ इतिहासकार रामचंद्र गुहा ने लिखा कि टॉम ऑल्टर बेहतरीन अभिनेता और एक भले, सभ्य इंसान थे. वह हमारे देश को दिल से प्यार करते थे और देश को उतने ही अच्छे से जानते थे जितना की एक भारतीय मूल का भारतीय जानता होगा.

यह भी पढ़ें: अर्जुन कपूर ने इस तरह किया टॉम ऑल्टर को याद, कई अन्य सितारों ने भी किया ट्वीट

सोनिया ने अपने शोक संदेश में कहा, ‘‘फिल्मों, टेलीविजन और थिएटर में अपनी कई भूमिकाओं से ऑल्टर ने भारतीय दर्शकों के दिलों में खास मुकाम हासिल किया. उन्होंने अपने पीछे एक समृद्ध विरासत छोड़ी है.’’ उन्होंने प्रार्थना की कि दुख की इस घड़ी में अभिनेता के परिवार, दोस्तों और प्रशंसकों को शक्ति मिले."

कांग्रेस उपाध्यक्ष राहुल गांधी ने भी ऑल्टर के निधन पर शोक जताया. उन्होंने एक ट्वीट में कहा, ‘‘टॉम ऑल्टर जी ने सिनेमा और थिएटर में काफी योगदान दिया. उनके निधन के बारे में जानकर दुख हुआ. उनके जाने से जो शून्य पैदा हुआ उसे भरना मुश्किल होगा.’’ ‘‘शतरंज के खिलाड़ी’’, ‘‘जुनून’’ और ‘‘क्रांति’’ में अपने शानदार प्रदर्शन के लिए पहचाने जाने वाले ऑल्टर का कल रात मुंबई में निधन हो गया. वह 67 वर्ष के थे.

By continuing to use the site, you agree to the use of cookies. You can find out more by clicking this link

Close