राष्ट्रपति चुनावः सोनिया गांधी से फोन पर गुफ्तगू के बाद लालू यादव ने मायावती को टटोला
Advertisement

राष्ट्रपति चुनावः सोनिया गांधी से फोन पर गुफ्तगू के बाद लालू यादव ने मायावती को टटोला

इसी साल जुलाई में होने जा रहे राष्ट्रपति चुनाव को लेकर कांग्रेस अध्यक्ष सोनिया गांधी की आरजेडी प्रमुख लालू प्रसाद यादव से फोन पर बातचीत हुई है. सोनिया गांधी से बातचीत के बाद लालू ने बीएसपी प्रमुख मायावती से बात की. मीडिया रिपोर्ट्स के अनुसार लालू ने मायावती को 27 मई को पटना रैली में शामिल होने का न्योता दिया है. 

राष्ट्रपति चुनावः सोनिया गांधी से फोन पर गुफ्तगू के बाद लालू यादव ने मायावती को टटोला

नई दिल्ली: इसी साल जुलाई में होने जा रहे राष्ट्रपति चुनाव को लेकर कांग्रेस अध्यक्ष सोनिया गांधी की आरजेडी प्रमुख लालू प्रसाद यादव से फोन पर बातचीत हुई है. सोनिया गांधी से बातचीत के बाद लालू ने बीएसपी प्रमुख मायावती से बात की. मीडिया रिपोर्ट्स के अनुसार लालू ने मायावती को 27 मई को पटना रैली में शामिल होने का न्योता दिया है. 

ममता बनर्जी से भी हुई मुलाकात 

गौरतलब है कि कांग्रेस अध्यक्ष से मंगलवार को पश्चिम बंगाल की सीएम ममता बनर्जी ने भी मुलाकात की थी. इसे भी राष्ट्रपति चुनाव की मोर्चेबंदी के तौर पर देखा जा रहा था, हालांकि ममता ने इसका खंडन किया. लेकिन, उन्होंने यह जरूर कहा है कि राष्ट्रपति पद के उम्मीदवार का निर्णय करने के लिए अगले 10 दिनों में फिर से मुलाकात होगी. इस सिलसिले में कांग्रेस, जेडीयू, आरजेडी, एनसीपी, बीएसपी, एसपी, सीपीएम जैसी पार्टियां एकजुट होती नजर आ रही हैं.

बता दें, उत्तर प्रदेश विधानसभा चुनाव में शानदार जीत से राष्ट्रपति चुनाव के निर्वाचक मंडल में अपनी संख्या बढ़ा चुकी बीजेपी के खिलाफ विपक्षी एकजुट होने लगे हैं. इस सिलसिले में जेडीयू के वरिष्ठ नेता केसी त्यागी ने सोनिया गांधी से भी मुलाकात की थी. इससे पहले सोनिया गांधी जेडीयू अध्यक्ष नीतीश कुमार, एनसीपी अध्यक्ष शरद यादव से भी मुलाकात कर चुकी हैं.

अखिलेश यादव से मिल चुके हैं राहुल गांधी

और पढ़ें- राष्ट्रपति चुनाव: कितना अहम होगा BJP के लिए शिवसेना का वोट

वहीं, राष्ट्रपति चुनाव के सिलसिले में राहुल गांधी भी सीपीआई के सीताराम येचुरी और एसपी नेता अखिलेश यादव से मुलाकात कर चुके हैं. ओडिशा सीएम नवीन पटनायक से कांग्रेस और अन्य विपक्षी दलों के नेता नीतीश कुमार, ममता बनर्जी और सीताराम येचुरी संपर्क कर चुके हैं. 

मीडिया रिपोर्ट्स के अनुसार विपक्ष की तरफ जहां उम्मीदवार को लेकर अभी कोई सर्वसम्मति नहीं बन पाई है, वहीं बिहार के सीएम नीतीश कुमार ने यह संकेत दिए हैं कि अगर केंद्र सरकार मौजूदा राष्ट्रपति प्रणव मुखर्जी को दूसरा कार्यकाल देने के प्रस्ताव के साथ सामने आती है, तो विपक्ष उनके नाम पर समर्थन देने के लिए विचार कर सकता है.  

Trending news