राष्ट्रपति का पद राजनीति से परे है : रामनाथ कोविंद
Advertisement

राष्ट्रपति का पद राजनीति से परे है : रामनाथ कोविंद

रामनाथ कोविंद ने कहा कि विकसित भारत और सभी वर्गो के लोगों के लिए समान विकास उनका सपना है. (file)

इटानगर. राष्ट्रपति पद के एनडीए उम्मीदवार रामनाथ कोविंद ने गुरूवार को कहा कि राष्ट्रपति का पद राजनीति से परे है और उनकी कोशिश देश की समृद्धि में सभी राज्यों को शामिल करना होगा. कोविंद ने बीजेपी विधायकों से कहा कि राष्ट्रपति कभी किसी पार्टी का नहीं होता. उन्होने कहा कि मेरे लिए वोट बैंक नहीं बल्कि विकास महत्व रखता है.

विधायकों का सर्मथन हासिल करने अरुणाचल प्रदेश पहुंचे थे कोविंद

कोविंद  अरुणाचल प्रदेश के विधायकों का समर्थन हासिल करने के लिए केंद्रीय मंत्रियों नरेंद्र सिंह तोमर और किरेन रिजिजू, भाजपा महासचिव राम माधव, लोकसभा सांसद रामविचार नेताम एवं पूर्वात्तर जनातांत्रिक गठबंधन (नेडा) के संयोजक हिमंता विश्वा शर्मा के साथ एक दिन के दौरे पर यहां पहुंचे.

'विकसित भारत और सभी वर्गो के लोगों के लिए समान विकास मेरा सपना'

कोविंद ने कहा कि विकसित भारत और सभी वर्गो के लोगों के लिए समान विकास उनका सपना है. राज्यों और लोगों में समानता ही मंत्र होना चाहिए, ताकि देश का विकास हो. कोविंद ने कहा, 'समृद्ध सांस्कृतिक विरासत वाला अरूणाचल प्रदेश छोटा राज्य हो सकता है लेकिन मेरे लिए उत्तर प्रदेश और देश के दूसरे राज्यों के समान ही यह महत्वपूर्ण है.' कोविंद ने साथ ही कहा कि राजग सरकार के दौरान पूर्वोत्तर के लोगों के अलगाव की भावना खत्म हो गई है. एनडीए उम्मीदवार ने पीपुल्स पार्टी ऑफ अरूणाचल (पीपीए) के नौ विधायकों के साथ अलग बैठक की.  यह नेडा का घटक दल है।

Trending news