प्रधानमंत्री मोदी ने वडोदरा एयरपोर्ट पर इंटरनेशनल टर्मिनल का किया उद्घाटन
Advertisement

प्रधानमंत्री मोदी ने वडोदरा एयरपोर्ट पर इंटरनेशनल टर्मिनल का किया उद्घाटन

गुजरात दौरे पर पहुंचे प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने शनिवार को वडोदरा एयरपोर्ट पर अंतर्राष्ट्रीय टर्मिनल का उद्घाटन किया। इस मौके पर प्रधानमंत्री मोदी ने कहा कि पर्यटन क्षेत्र को बढ़ावा देने के लिए हवाई संपर्क बेहद महत्वपूर्ण है।

प्रधानमंत्री मोदी ने वडोदरा एयरपोर्ट पर इंटरनेशनल टर्मिनल का किया उद्घाटन

नई दिल्ली:गुजरात दौरे पर पहुंचे प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने शनिवार को वडोदरा एयरपोर्ट पर अंतर्राष्ट्रीय टर्मिनल का उद्घाटन किया। इस मौके पर प्रधानमंत्री मोदी ने कहा कि पर्यटन क्षेत्र को बढ़ावा देने के लिए हवाई संपर्क बेहद महत्वपूर्ण है।

बेहतर हवाई संपर्क का मतलब है ज्यादा पर्यटन और आर्थिक तरक्की में वृद्धि। पीएम ने कहा कि जब भारत में पर्यटन की बात होती है तो हमारे पास सीमित संभावनाएं हैं। लेकिन, मैं आश्वस्त हूं कि इस क्षेत्र में वड़ोदरा महत्वपूर्ण भूमिका निभाएगा।

प्रधानमंत्री ने कहा कि यह खुशी की बात है कि भारत के कोची और वडोदरा स्थित दो एयरपोर्ट ग्रीन मूवमेंट में शामिल हो गए हैं। पीएम ने कहा, 'भारत में पर्यटन की अपार संभावनाएं हैं और मुझे आशा है कि इस दिशा में वडोदरा अपना अहम योगदान देगा।'

उन्होंने कहा कि भारत की पहली रेलवे यूनिवर्सिटी वड़ोदरा में बनेगा। ऐसे में इस बात कल्पना की जा सकती है कि वड़ोदरा किस तरह का योगदान दे रहा है। पीएम ने रेलवे के आधुनिकीकरण पर जोर देते हुए कहा कि दुनिया में कई तरह की खोजें होती हैं। रेलवे अब पुरानी हो चुकी है। ऐसे में हमें अब रेलवे के लिए नई तकनीक लाने की आवश्यकता है।

इस इंकोफ्रेंडली एयरपोर्ट की खास बात ये है कि इसके इंटीरियर, वीआईपी लाउंज, सीआईपी लाउंज, रेस्टोरेंट और वेटिंग लाउंज में सारी आधुनिक सुविधाएं हैं। इस एयरपोर्ट में एयरलाइन्स लाउंज, चाइल्ड केयर रूम, प्राइमरी हेल्थ सेंटर, रेड चैनल खास आकर्षण का केंद्र हैं। इस पर 18 चेक इन काउन्टर होंगे और यह हवाई अड्डा वड़ोदरा के बाहरी हिस्से में हरनी इलाके में स्थित है।

 

Trending news