PoK के मुजफ्फराबाद में पाकिस्‍तान के खिलाफ प्रदर्शन, आजादी की मांग करने पर लाठीचार्ज
Advertisement

PoK के मुजफ्फराबाद में पाकिस्‍तान के खिलाफ प्रदर्शन, आजादी की मांग करने पर लाठीचार्ज

पाकिस्तान अधिकृत कश्मीर (पीओके) में फिर पाकिस्तानी सरकार के खिलाफ विरोध प्रदर्शन हो रहे हैं। मीडिया रिपोर्टों के अनुसार, बुधवार को सैकड़ों की संख्‍या में लोग पीओके के मुजफ्फराबाद में पाकिस्‍तान के खिलाफ सड़क पर उतर आए। प्रदर्शनकारी लोगों ने नौकरी और आजादी की मांग को लेकर के नारे लगाए और विरोध प्रदर्शन किया। मुजफ्फराबाद में करीब सौ से ज्‍यादा लोग पाकिस्‍तान के खिलाफ प्रदर्शन करने सड़क पर निकले। यहां नौकरी की मांग कर रहे लोगों पर पुलिस ने बेरहमी से लाठियां बरसाईं।

PoK के मुजफ्फराबाद में पाकिस्‍तान के खिलाफ प्रदर्शन, आजादी की मांग करने पर लाठीचार्ज

श्रीनगर/नई दिल्‍ली : पाकिस्तान अधिकृत कश्मीर (पीओके) में फिर पाकिस्तानी सरकार के खिलाफ विरोध प्रदर्शन हो रहे हैं। मीडिया रिपोर्टों के अनुसार, बुधवार को सैकड़ों की संख्‍या में लोग पीओके के मुजफ्फराबाद में पाकिस्‍तान के खिलाफ सड़क पर उतर आए। प्रदर्शनकारी लोगों ने नौकरी और आजादी की मांग को लेकर के नारे लगाए और विरोध प्रदर्शन किया। मुजफ्फराबाद में करीब सौ से ज्‍यादा लोग पाकिस्‍तान के खिलाफ प्रदर्शन करने सड़क पर निकले। यहां नौकरी की मांग कर रहे लोगों पर पुलिस ने बेरहमी से लाठियां बरसाईं।

रिपोर्ट के अनुसार, सैकड़ों युवा पाकिस्तान के अत्याचार और नौकरी की मांग को लेकर सड़कों पर उतरे तो उन्हें पुलिस की लाठियों को सामना करना पड़ा। पुलिस की इस कार्रवाई में कई लोग जख्मी हुए हैं। कई लोगों को पुलिस ने हिरासत में ले लिया है। ये सभी लोग पाकिस्तान से आजादी के नारे लगा रहे थे। लोगों ने 'कश्‍मीर बचाने निकले हैं, आओ हमारे साथ चलो' के नारे लगाए। बड़ी संख्‍या में युवाओं ने पाकिस्‍तान के खिलाफ नारेबाजी की। इसके बाद पुलिस ने उन पर काफी बर्बरता दिखाई और लाठीचार्ज किया।  

 

पाकिस्तान अधिकृत कश्मीर में किस तरह लोगों की आवाज दबाई जा रही है, एक बार फिर इसकी तस्वीरें सामने आई। पीओके के लोगों की शिकायत है कि पाकिस्तान सरकार उनके साथ भेदभाव करती है। यही नहीं उन्हें मूलभूत सुविधाएं भी नहीं दी जा रही हैं। इसके खिलाफ पीओके में हमेशा से पाकिस्तान के खिलाफ गुस्सा रहा है।

दूसरी ओर, पीओके में प्रदर्शन वाली तस्‍वीरें सामने आने के बाद पाकिस्‍तान बौखलाया हुआ है। गौर हो कि पीओके में रहने वाले अधिकांश लोग भारत का समर्थन करते हैं जबकि पाकिस्‍तान इसे आजाद कश्‍मीर कहता है। 

Trending news