गुजरात-हिमाचल चुनाव से पहले कांग्रेस को यहां मिली बंपर जीत, सिद्धू बोले-पहली परीक्षा में राहुल गांधी पास
Advertisement

गुजरात-हिमाचल चुनाव से पहले कांग्रेस को यहां मिली बंपर जीत, सिद्धू बोले-पहली परीक्षा में राहुल गांधी पास

गुजरात और हिमाचल विधानसभा चुनाव परिणाम आने से ठीक एक दिन पहले पंजाब से कांग्रेस के लिए अच्छी खबर आई है.

पंजाब के मुख्यमंत्री अमरिंदर सिंह की अगुवाई में पंजाब नगर निकाय चुनावों में कांग्रेस ने बड़ी जीत दर्ज की है. तस्वीर साभार : पीटीआई फाइल

नई दिल्ली: गुजरात और हिमाचल विधानसभा चुनाव परिणाम आने से ठीक एक दिन पहले पंजाब से कांग्रेस के लिए अच्छी खबर आई है. कांग्रेस ने पंजाब के निकाय चुनावों में बंपर जीत दर्ज की है. रविवार को जारी हुए रिजल्ट में जालंधर नगर निगम में कांग्रेस ने 66 वार्ड में जीत दर्ज की है. आठ पर बीजेपी, शिरोमणी अकाली दल (शिअद) चार और निर्दलीय के खाते में 2 सीटें गई हैं. अमृतसर नगर निगम के 85 वार्ड में से कांग्रेस ने 69 पर जीत दर्ज की है. बीजेपी और शिअद ने 6-6 और चार पर निर्दलीय प्रत्याशी ने जीत दर्ज की है. पटियाला नगर निगम में भी कांग्रेस ने बड़ी जीत दर्ज की है.

  1. पंजाब के नगर निकाय चुनाव में कांग्रेस की प्रचंड जीत
  2. शिअद बोली, बूथ कैप्चरिंग कर जीता गया है चुनाव
  3. सीएम अमरिंदर बोले, जीत खुशी दे रही है

पटियाला में नहीं खुला विपक्ष का खाता
पटियाला में कांग्रेस ने 58 वार्डों में जीत दर्ज की वहीं विपक्ष खाता भी नहीं खोल पाया. जालंधर में कांग्रेस के खाते में 66 वार्ड आये और भाजपा को आठ और अकाली दल को चार वार्डों में जीत मिली. अमृतसर में कांग्रेस ने 69 सीटों पर जीत हासिल की तो 12 वार्ड अकाली दल-भाजपा गठबंधन के खाते में चले गये.

जीत पर ये बोले सीएम अमरिंदर

इस जीत के बाद पंजाब के मुख्यमंत्री अमरिंदर सिंह ने कहा, 'नतीजे हमारे लिए बेहद अच्‍छे रहे हैं, हम बेहद खुश हैं. आपको इससे बेहतर नतीजे नहीं मिल सकते. तीनों नगर निगमों में से, हमने सब जीत लिए.'

वहीं अमृतसर में राज्य सरकार के मंत्री और क्रिकेटर नवजोत सिंह सिद्धू ने कहा, 'कांग्रेस अध्‍यक्ष के तौर पर राहुल गांधी ने पहली बार जीत का स्‍वाद चखा है. ये हमारे कप्‍तान (सीएम अमरिंदर सिंह) की पगड़ी की तीसरी जीत है.' पटियाला में कुछ पोलिंग बूथों पर हिंसा की खबर आई है, जिसकी शिकायत भाजपा और अकाली दल ने चुनाव आयोग से की है. इन जगहों पर दोबारा मतदान होगा या नहीं, इसपर राज्‍य चुनाव आयोग आखिरी फैसला लेगा.

शिअद बोली, बूथ कैप्चरिंग कर कांग्रेस ने जीत दर्ज की
नगर निकाय चुनाव परिणाम आने के बाद शिअद अध्यक्ष सुखबीर सिंह बादल ने आरोप लगाया है कि कांग्रेस ने बूथ कैप्चरिंग का जीत हासिल की है. पंजाब में पहली बार ईवीएम से चुनाव में बूथ कैप्चरिंग हुई है. बादल ने कहा कि वे इस मामले को लेकर हाईकोर्ट में अपील करेंगे. उन्होंन कहा कि चुनाव आयोग ने कांग्रेस के साथ पक्षपात किया है.

Trending news