आरएसएस नेता जगदीश गगनेजा हत्याकांड: मुख्य आरोपी गिरफ्तार

पंजाब पुलिस ने सनसनीखेज आरएसएस नेता जगदीश गगनेजा हत्या मामले सहित लक्षित हमलों के मामले में मुख्य आरोपी को गिरफ्तार किया है.

आरएसएस नेता जगदीश गगनेजा हत्याकांड: मुख्य आरोपी गिरफ्तार
फाइल फोटो

लुधियाना: पंजाब पुलिस ने सनसनीखेज आरएसएस नेता जगदीश गगनेजा हत्या मामले सहित लक्षित हमलों के मामले में मुख्य आरोपी को गिरफ्तार किया है. इसके साथ ही गिरफ्तार किए गए संदिग्ध की संख्या पांच हो गई है. पंजाब पुलिस के डीजीपी सुरेश अरोड़ा ने बताया कि पुलिस ने संदिग्धों के सरगना को गिरफ्तार कर लिया है. उन्होंने दावा किया कि वह पाकिस्तान के आईआईएस द्वारा तैयार एक बड़ी षड्यंत्र का हिस्सा था. यह साजिश ब्रिटेन, इटली और कनाडा में किया गया था. उन्होंने बताया कि षडयंत्र में खालिस्तान लिबरेशन फोर्स (केएलएफ) की भूमिका की भी जांच की जा रही है.

डीजीपी ने बताया कि हालांकि जांच के अभी भी प्रारंभिक चरण में होने के कारण जांच का ब्योरा साझा करना जल्दीबाजी होगी. विदेशी स्रोतों से फंडिंग के मॉड्यूल की पुष्टि की गई है. डीजीपी (खुफिया) दिनकर गुप्ता और अन्य वरिष्ठ अधिकारियों के साथ डीजीपी ने बताया कि गिरफ्तार किए गए व्यक्ति की पहचान अमरोहा (फतेहगढ़ साहिब) के मजरी किहनेवली गांव के रहने वाले एक निशानेबाज हरदीप सिंह उर्फ शेरा के रूप में की गई है.

वह मेहरबान गांव (लुधियाना) के रामदीप सिंह उर्फ कनाडैन के साथ मिलकर हत्या की घटना को अंजाम देता था और हर मामले में एक मोटरसाइकिल इस्तेमाल करता था. डीजीपी ने बताया कि रमणदीप को बुधवार को जबकि हरदीप सिंह उर्फ शेरा को आज सुबह फतेहगढ़ साहिब शहर में एक व्यायामशाला से गिरफ्तार किया गया था.

शॉर्प शूटर गगनेजा, लुधियाना आरएसएस नेता रविंदर गोसैन, शिवसेना नेता दुर्गा दास गुप्ता और एक पादरी सुल्तान मसीह के हत्या के मामले में शामिल था. अरोड़ा ने बताया कि हरेक हत्या के बाद शेरा देश छोड़कर चला जाता था. जालंधर में गगनेजा की हत्या के छह दिन बाद वह इटली चला गया था. उसका पासपोर्ट अब पुलिस के पास है. इस मामले के बाद आक्रोश व्याप्त हो गया. यह मामला बाद में सीबीआई को सौंप दी गई थी.

By continuing to use the site, you agree to the use of cookies. You can find out more by clicking this link

Close