राहुल गांधी ने भ्रष्टाचार के मुद्दे पर पीएम मोदी पर साधा निशाना, पूछा- 'आप खाने क्‍यों दे रहे हैं?
Advertisement

राहुल गांधी ने भ्रष्टाचार के मुद्दे पर पीएम मोदी पर साधा निशाना, पूछा- 'आप खाने क्‍यों दे रहे हैं?

कांग्रेस उपाध्यक्ष राहुल गांधी ने गुरुवार को प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी पर भ्रष्टाचार पर रोक लगाने में उनकी कथित नाकामी को लेकर निशाना साधते हुए उन्हें उनकी टिप्पणी ‘ना खाउंगा, ना खाने दूंगा’ याद दिलाई।

राहुल गांधी ने भ्रष्टाचार के मुद्दे पर पीएम मोदी पर साधा निशाना, पूछा- 'आप खाने क्‍यों दे रहे हैं?

नई दिल्ली : कांग्रेस उपाध्यक्ष राहुल गांधी ने गुरुवार को प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी पर भ्रष्टाचार पर रोक लगाने में उनकी कथित नाकामी को लेकर निशाना साधते हुए उन्हें उनकी टिप्पणी ‘ना खाउंगा, ना खाने दूंगा’ याद दिलाई।

राहुल ने कहा कि मेरा सिर्फ एक सवाल है। प्रधानमंत्री, आप जो कहते हैं उसमें वजन होना चाहिए। उन्होंने कहा कि आपने कहा ‘ना खाउंगा, ना खाने दूंगा’। आप राजस्थान में भ्रष्टाचार क्यों होने दे रहे हैं? आप ललित मोदी को वापस लाने के लिए क्या कर रहे हैं? आप शिवराज सिंह चौहान के खिलाफ कदम क्यों नहीं उठा रहे हैं?

कांग्रेस राजस्थान की मुख्यमंत्री वसुंधरा राजे को नहीं हटाने के लिए मोदी की निंदा कर रही है क्योंकि खुलासा हुआ है कि उन्होंने ‘भगोड़े’ पूर्व आईपीएल प्रमुख ललित मोदी की मदद की। पार्टी का यह भी आरोप है कि ‘बड़े मोदी’ (प्रधानमंत्री) ‘छोटे मोदी’ (ललित) को बचा रहे हैं। राहुल से जब पूछा गया कि उच्चतम न्यायालय द्वारा व्यापमं घोटाले की जांच सीबीआई से कराने का आदेश देने के बीच क्या मध्य प्रदेश के मुख्यमंत्री चौहान को इस्तीफा देना चाहिए, तो उन्होंने कहा कि ‘बिल्कुल’।

कांग्रेस ललित मोदी की मदद करने पर विदेश मंत्री सुषमा स्वराज और वसुंधरा, अपने शैक्षणिक जानकारियों के बारे में गलत तथ्य बताने पर मानव संसाधन विकास मंत्री स्मृति ईरानी और नियमों का उल्लंघन करके निविदा आमंत्रित किये बगैर एक ही दिन में 206 करोड़ रुपये की खरीद को मंजूरी देने के ‘घोटाले’ में कथित रूप से शामिल होने पर महाराष्ट्र की मंत्री पंकजा मुंडे का इस्तीफा मांग रही है।

राहुल की टिप्पणियों पर भाजपा ने पलटवार करते हुए उन्हें संप्रग सरकार के दौरान हुए घोटालों पर ‘चुप्पी’ साधने की याद दिलाई और कहा कि कांग्रेस के विपरीत उनकी सरकार ने सीबीआई जांच की बात की। भाजपा प्रवक्ता शाहनवाज हुसैन ने कहा कि कांग्रेस और राहुल गांधी के विपरीत, हम भ्रष्टाचार के मामलों को दबा नहीं रहे हैं और ना ही अदालती जांच से भागने के रास्ते खोज रहे हैं।

भाजपा नेता सीबीआई जांच की मांग को लेकर उच्च न्यायालय और उच्चतम न्यायालय गये हैं। जब कांग्रेस घोटालों में शामिल थी, तब (राहुल) गांधी चुप थे। कांग्रेस ललित मोदी की मदद करने पर विदेश मंत्री सुषमा स्वराज और वसुंधरा, अपने शैक्षणिक जानकारियों के बारे में गलत तथ्य बताने पर मानव संसाधन विकास मंत्री स्मृति ईरानी और नियमों का उल्लंघन करके निविदा आमंत्रित किये बगैर एक ही दिन में 206 करोड़ रूपये की खरीद को मंजूरी देने के ‘घोटाले’ में कथित रूप से शामिल होने पर महाराष्ट्र की मंत्री पंकजा मुंडे का इस्तीफा मांग रही है।

(एजेंसी इनपुट के साथ)

Trending news