राहुल गांधी बोले- BJP सांसद हमें बताते हैं, हम प्रधानमंत्री के सामने एक शब्द नहीं बोल सकते

कांग्रेस अध्यक्ष राहुल गांधी ने बीजेपी के राष्ट्रीय अध्यक्ष अमित शाह और प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी पर निशाना साधा है.

राहुल गांधी बोले- BJP सांसद हमें बताते हैं, हम प्रधानमंत्री के सामने एक शब्द नहीं बोल सकते
छत्तीसगढ़ की जनसभा में कांग्रेस अध्यक्ष राहुल गांधी ने प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी और अमित शाह पर जोरदार हमले किए.

नई दिल्ली: कांग्रेस अध्यक्ष राहुल गांधी ने बीजेपी के राष्ट्रीय अध्यक्ष अमित शाह पर निशाना साधा है. उन्होंने कहा कि हमें डराया जा रहा है, धमकाया जा रहा है. उन्होंने अमित शाह को हत्या का आरोपी बताते हुए कहा कि ऐसे लोग पार्टी अध्यक्ष हैं. छत्तीसगढ़ की एक जनसभा में राहुल गांधी ने आरोप लगाया कि बीजेपी हमें डरा रही है. प्रेस हो या न्यायपालिका सभी को डराया जा रहा है. उन्होंने कहा, 'संसद भवन में बीजेपी सांसदों से मेरी बात होती है. वे बताते हैं कि वे प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के सामने एक शब्द नहीं बोल सकते हैं.' राहुल गांधी ने आरोप लगाया कि कर्नाटक में संविधान पर आक्रमण हो रहा है.

राहुल गांधी ने जस्टिस लोया मौत मामले को एक बार फिर से संदिग्ध बताया. साथ ही इसी बहाने अमित शाह पर निशाना साधा. कांग्रेस अध्यक्ष ने कहा कि पूरे देश में डर फैलाया जा रहा है. कोई कुछ बोलना नहीं चाहता है. प्रेस की आजादी छिन ली गई है. अगर प्रेस वाले किसी नेता के बारे में गलत खबर भी लिख देते हैं तो उनकी आवाज बंद करने की जरूरत नहीं है, क्योंकि ये भारत आवाज है.

राहुल गांधी ने कहा, 'आज संविधान पर हमला हो रहा है. कर्नाटक में सारे विधायक एक तरफ हैं और राज्यपाल दूसरी तरफ. जेडीएस कह रही है कि उनके विधायकों को 100-100 करोड़ रुपए का ऑफर दिया जा रहा है.'

उन्होंने कहा, 'हरियाणा में कहा गया कि अगर कोई 8वीं या 10वीं पास नहीं है तो वह पंचायत का चुनाव नहीं लड़ सकता. ये सांसद और विधायक के बारे में क्यों नहीं कहा गया?'

ये भी पढ़ें: रायपुर: जन सम्‍मेलन में बोले राहुल गांधी, 'हमें डराया और धमकाया जा रहा है'

राहुल गांधी ने आरोप लगाया कि मौजूदा सरकार केवल अमीरों के कर्ज माफ करती है. जब किसानों के कर्जमाफी की बात आती है तो अरुण जेटली कहते हैं की उनकी सरकार कर्ज माफ करने की नीति पर काम नहीं करेगी.

कांग्रेस अध्यक्ष ने आरोप लगाया कि मौजूदा सरकार हर संस्थानों में संघ और एक खास विचारधारा के लोगों को स्थापित कर रहे हैं. कांग्रेस ने इतने लंबे समय तक देश में राज किया है, लेकिन कभी भी किसी संस्थान को प्रभावित करने या वहां अपने लोगों को बिठाने की कोशिश नहीं की.

ये भी पढ़ें: सिद्धारमैया बोले, 'हम जनता को बताएंगे कि बीजेपी कैसे गई संविधान के खिलाफ'

मालूम हो कि राहुल गांधी अपने निर्धारित कार्यक्रम से करीब आधे घंटे पहले ही रायपुर के इंडोर स्टेडियम में आयोजित कार्यक्रम में शामिल हुए. इंडोर स्टेडियम में आयोजित कार्यक्रम स्थल पर पूर्व मंत्री व आदिवासी नेता अरविंद नेताम भी मौजूद रहे.