गुजरात में चुनावी अभियान से पहले राहुल द्वारकाधीश की शरण में
Advertisement

गुजरात में चुनावी अभियान से पहले राहुल द्वारकाधीश की शरण में

कांग्रेस उपाध्‍यक्ष राहुल गांधी ने सोमवार से तीन दिवसीय गुजरात दौरे की शुरुआत द्वारका में भगवान कृष्ण के दर्शन के साथ की.

राहुल ने कुछ दिन पहले भी गुजरात का दौरा किया था. साभार : कांग्रेस के ट्वटिर अकाउंट से)

नई दिल्‍ली : पिछले दो दशक से ज्‍यादा समय से गुजरात में सत्‍ता से दूर कांग्रेस को इस बार राज्‍य में अपने लिए संभावनाएं दिखाई दे रही हैं. प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी और अमित शाह के दिल्‍ली आ जाने के बाद राज्‍य में भाजपा के पास कोई करिश्‍माई चेहरा नहीं है. ऊपर से पाटीदार आंदोलन ने पार्टी के वोट बैंक में सेंध लगा दी है. इसीलिए कांग्रेस को लगता है कि वह इस बार चुनावों में अच्‍छा कर सकती है. कांग्रेस उपाध्‍यक्ष राहुल गांधी ने इसी को ध्‍यान में रखते हुए सोमवार से तीन दिवसीय गुजरात दौरे की शुरुआत द्वारका में भगवान कृष्ण के दर्शन के साथ की. इसके साथ ही राहुल सौराष्ट्र से गुजरात के चुनाव अभियान की शुरुआत करेंगे.

  1. तीन दिवसीय दौरे पर राहुल गुजरात में रहेंगे
  2. इस दौरान सौराष्‍ट्र में वह कई रैलियों को संबोधति करेंगे
  3. इस साल के अंत में होने हैं गुजरात में चुनाव
     

गुजरात में विपक्ष के नेता रहे कांग्रेसी नेता शक्ति सिंह गोहिल ने बताया कि मंदिर में पूजा करने के बाद राहुल गांधी सौराष्ट्र का दौरा करेंगे. राहुल गांधी अपने तीन दिवसीय रोड शो की शुरुआत द्वारका से करेंगे.

 यह भी पढ़ें : राहुल गांधी के साथ इस लड़की की तस्वीर हो रही है वायरल, जानें कौन है यह?

गोहिल ने बताया कि पार्टी उपाध्यक्ष इसके बाद जामनगर शहर जाएंगे जहां वह रात्रि विश्राम करेंगे. 26 सितम्बर को वह धरोल और टंकारा शहरों से होते हुए राजकोट पहुंचेंगे. दोपहर में राजकोट पहुंचने पर वह व्यवसायियों और उद्योगपतियों से बातचीत करेंगे. गोहिल ने कहा, ‘‘वह राजकोट में रात्रि विश्राम करेंगे. अगली सुबह वह चोटिला, जसदान, वीरपुर, जेतपुर और अन्य शहरों का दौरा करेंगे और फिर खोडलधाम में अपना प्रचार अभियान समाप्त करेंगे.’’ पार्टी सूत्रों ने बताया कि सौराष्ट्र दौरे के बाद वह उत्तर, मध्य और दक्षिण गुजरात में पार्टी के लिए चुनाव प्रचार करेंगे जिसके लिए तारीखों का एलान बाद में किया जाएगा. गुजरात में इस वर्ष के अंत तक विधानसभा चुनाव होने वाले हैं.

 यह भी पढ़ें : राहुल गांधी ने सुनाई कहानी, जब कंप्यूटर के लिए PMO में हुआ था झगड़ा

गौरतलब है कि 4 सितंबर को कांग्रेस उपाध्यक्ष राहुल गांधी ने इस साल होने वाले गुजरात विधानसभा चुनाव के लिए बिगुल फूंका था. राहुल गांधी ने कहा था कि जो कार्यकर्ता जमीन से लड़ते हैं, जो बीजेपी और आरएसएस से लड़ते हैं, उन्हें टिकट देंगे. बाहर से जो भी कांग्रेस में आएंगे उन्हें टिकट नही देंगे.

Trending news