राहुल गांधी लोकसभा सीटों की संख्‍या बताने में चूके, सोशल मीडिया पर उड़ा मजाक
Advertisement

राहुल गांधी लोकसभा सीटों की संख्‍या बताने में चूके, सोशल मीडिया पर उड़ा मजाक

एक सवाल का जवाब देते हुए वह चूक कर बैठे. दरअसल लोकसभा में कुल 545 सदस्‍य होते हैं लेकिन कांग्रेस उपाध्‍यक्ष ने इसकी संख्‍या 546 बता दी. 

राहुल गांधी इस वक्‍त अमेरिकी दौरे पर हैं.(फाइल फोटो)

राहुल गांधी इस समय अमेरिका के दौरे पर हैं. अमेरिका में इंडिया एट 70: रिफ्लेक्‍शंस ऑन द पाथ फारवर्ड विषय पर यूनिवर्सिटी ऑफ कैलिफोर्निया, बर्कले में कांग्रेस उपाध्‍यक्ष ने छात्रों से विभिन्‍न मसलों पर बातचीत की. इसी कड़ी में एक सवाल का जवाब देते हुए वह चूक कर बैठे. दरअसल लोकसभा में कुल 545 सदस्‍य होते हैं लेकिन कांग्रेस उपाध्‍यक्ष ने इसकी संख्‍या 546 बता दी. इसके बाद ट्विटर पर लोगों ने प्रतिक्रियाएं देनी शुरू कर दीं. इस पर एक ट्विटर यूजर सदानंद धूमे ने लिखा, इस बात की उनसे कुछ ज्‍यादा ही अपेक्षा होगी यदि वे शाम तक कोई गलती नहीं करें. इसी तरह दूसरे शख्‍स ने लिखा, राहुल गांधी ने कहा लोकसभा में 546 सीट हैं. किसी हाउस में मेंबरों का ईवन नंबर कैसे हो सकता है?

  1. राहुल गांधी इस वक्‍त अमेरिकी दौरे पर हैं
  2. पीएम मोदी को खुद से बेहतर वक्‍ता कहा
  3. नोटबंदी के फैसले की आलोचना की

सिर्फ इतना ही  कांग्रेस उपाध्‍यक्ष राहुल गांधी जब बर्कले यूनिवर्सिटी में छात्रों को संबोधित कर रहे थे तो उसी दौरान एक लड़की बीच में से खड़ी होकर चिल्‍लाने लगी. वह राहुल गांधी के प्रोग्राम के मॉडरेटरों से चिल्‍लाते हुए पूछ रही थी, 'ये कैसी फ्री स्‍पीच है, यदि आप यह नियंत्रित करेंगे कि क्‍या पूछा जाए?' हालांकि इस अवरोध के बावजूद कार्यक्रम के संचालन में कोई बाधा नहीं आई और राहुल गांधी लगातार अपनी बात कहते रहे. 

यह भी पढ़ें: राहुल गांधी ने की पीएम की तारीफ, कहा-मोदी जी मेरे से अच्‍छे वक्‍ता

पीएम नरेंद्र मोदी की तारीफ 
राहुल गांधी ने इस कार्यक्रम में कहा कि प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी मुझसे अच्‍छे वक्‍ता हैं. उन्‍होंने कहा कि मैं विपक्ष का नेता हूं लेकिन मोदी मेरे भी पीएम हैं. प्रधानमंत्री मोदी अच्छे वक्ता हैं, उनके पास लोगों तक अपना संदेश पहुंचाने की कला है. इसके साथ ही स्वच्छ भारत अभियान की तारीफ करते हुए उन्‍होंने कहा कि यह आइडिया मुझे काफी पसंद आया.हालांकि मोदी सरकार पर निशाना साधते हुए कहा कि नोटबंदी से देश को नुकसान हुआ है. देश की अर्थव्‍यवस्‍था GDP के दो प्रतिशत तक गिर गई. नोटबंदी करते समय संसद को अंधेरे में रखा गया. 

यह भी पढ़ें: राहुल गांधी का बड़ा बयान, 2012 में कांग्रेस में अहंकार आ गया था

हिंसा का दंश
राहुल गांधी ने यह भी कहा कि हिंसा से किसी का भला नहीं हो सकता. हिंसा में मैंने अपनी दादी (इंदिरा गांधी) और पिता (राजीव गांधी) को खोया. मुझसे बेहतर हिंसा को कौन समझेगा. उन्होंने कहा, 'जिन लोगों ने मेरी दादी को गोली मारी, मैं उन लोगों के साथ बैडमिंटन खेलता था. मुझे पता है कि हिंसा से क्या नुकसान हो सकता है. जब आप अपने लोगों को खोते हैं, तो आपको गहरी चोट लगती है.'

Trending news