अमित शाह ने राहुल पर किया पलटवार, कहा- 'इटली के चश्मे' के कारण नहीं देख पा रहे बदलाव
Advertisement

अमित शाह ने राहुल पर किया पलटवार, कहा- 'इटली के चश्मे' के कारण नहीं देख पा रहे बदलाव

राजग सरकार से रिपोर्ट कार्ड मांगने पर राहुल गांधी पर निशाना साधते हुए भाजपा के राष्ट्रीय अध्यक्ष अमित शाह ने आज कहा कि ‘राहुल बाबा’ अपने ‘इटली के चश्मे’ के कारण बदलाव को नहीं देख सकते और उन्हें पहले संप्रग सरकार के दौरान 12 लाख करोड़ रूपये के कथित घोटालों पर स्पष्टीकरण देना चाहिए।

अमित शाह ने राहुल पर किया पलटवार, कहा- 'इटली के चश्मे' के कारण नहीं देख पा रहे बदलाव

अहमदाबाद : राजग सरकार से रिपोर्ट कार्ड मांगने पर राहुल गांधी पर निशाना साधते हुए भाजपा के राष्ट्रीय अध्यक्ष अमित शाह ने आज कहा कि ‘राहुल बाबा’ अपने ‘इटली के चश्मे’ के कारण बदलाव को नहीं देख सकते और उन्हें पहले संप्रग सरकार के दौरान 12 लाख करोड़ रूपये के कथित घोटालों पर स्पष्टीकरण देना चाहिए।

शाह ने कहा कि राजग सरकार का रिपोर्ट कार्ड बहुत लंबा है और सबसे बड़ी उपलब्धि यह है कि भाजपा सरकार के खिलाफ भ्रष्टाचार का एक भी आरोप नहीं है। दक्षिण गुजरात के तापी जिले के व्यारा कस्बे में प्रदेश के भाजपा कार्यकर्ताओं से बात करते हुए शाह ने कहा कि मोदी के पद संभालने के बाद भारत-पाक सीमा पर स्थिति बदली है लेकिन ‘राहुल बाबा’ (राहुल गांधी) इसे इसलिए नहीं देख सकते क्योंकि वह ‘इटली का चश्मा’ पहने हैं।

उन्होंने कहा, ‘कुछ दिन पहले, राहुल बाबा ने अपने भाषण में कहा कि मोदी सरकार ने अपने ढाई साल के कार्यकाल में क्या किया है। राहुल बाबा, मेरे पास वह रिपोर्ट कार्ड है, लेकिन मैं आपके साथ इसे साझा नहीं करना चाहता क्योंकि यह बहुत लंबा है। सबसे बड़ी उपलब्धि यह है कि आप भाजपा सरकार के खिलाफ भ्रष्टाचार का एक भी आरोप नहीं लगा सकते।’ 

वरिष्ठ भाजपा नेता ने कहा, ‘लोगों को याद है कि कांग्रेस सरकार के दस साल के शासनकाल के दौरान 12 लाख करोड़ रूपये के घोटाले सामने आए थे। राहुल बाबा, हमारा रिपोर्ट कार्ड मत मांगिए, क्योंकि लोग आपसे पूछ रहे हैं कि उस धन का क्या हुआ? पहले आप लोगों को बताएं कि वह धन कहां गया?’ पूरे दक्षिण गुजरात क्षेत्र से आए पार्टी कार्यकर्ताओं को संबोधित करते हुए शाह ने गुजरात में कांग्रेस से रिपोर्ट कार्ड मांगा जहां वह भाजपा के 1995 में सत्ता में आने से पहले तक करीब 40 साल तक शासन में थी।

उन्होंने कहा, ‘आपने करीब 40 साल गुजरात में शासन किया। इसलिए, मैं आपसे आज पूछना चाहता हूं कि कांग्रेस ने इतने साल यहां क्या किया? क्या आपने 24 घंटे बिजली या पेयजल दिया? यह सभी मोदी ने मुख्यमंत्री रहते दिया। कांग्रेस ने केवल कर्फ्यू दिया, क्योंकि सांप्रदायिक झड़पें लगभग हर रोज हुआ करती थीं। हमने कर्फ्यू मुक्त शासन दिया।’

शाह ने सीमापार से गोलीबारी का मुद्दा उठाया और कहा कि मोदी के प्रधानमंत्री बनने के बाद भारतीय सेना पाकिस्तान को करारा जवाब दे रही है। उन्होंने कांग्रेस अध्यक्ष और राहुल की मां सोनिया गांधी के इतालवी मूल के होने के संदर्भ में टिप्पणी करते हुए कहा, ‘राहुल बाबा कहते हैं कि सीमा पर अब भी गोलीबारी हो रही है। मैं उन्हें बताना चाहता हूं कि स्थिति बदल गई है। लेकिन राहुल बाबा यह अंतर नहीं देख सकते क्योंकि वह इटली का चश्मा पहने हुए हैं।’ 

शाह ने कहा, ‘यह सच है कि पाकिस्तान अब भी ऐसा कर रहा है, लेकिन अब अंतर है। कांग्रेस की सरकार के समय पाकिस्तान गोलीबारी शुरू और खत्म करता था। लेकिन आज पाकिस्तान इसे शुरू करता है लेकिन इसे खत्म हम करते हैं। उनकी हर गोली का जवाब भारतीय सेना गोले से देती है। यह अंतर है।’ गुजरात में अगले वर्ष विधानसभा चुनाव होने हैं और उन्होंने पार्टी कार्यकर्ताओं से भाजपा के प्रचार के लिए हर घर में जाने का अनुरोध किया। शाह ने कहा कि इन चुनावों के नतीजे 2019 में आम चुनावों में पार्टी की जीत के लिए आधार बनेगा।

भाजपा अध्यक्ष ने कहा कि मोदी सरकार ने देश की सीमाओं को सुरक्षित करने का काम किया है। उन्होंने कहा कि प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी की अगुआई में अमरीका, चीन, श्रीलंका, आस्ट्रेलिया, जर्मनी, रूस समेत पूरे विश्व में भारत का मान-सम्मान बढ़ा है। उन्होंने कहा कि प्रधानमंत्री को दुनियाभर में मिल रहा सम्मान भारतीय जनता पार्टी या राजग सरकार का नहीं बल्कि 125 करोड़ भारतवासियों का सम्मान है। उन्होंने कार्यकर्ताओं का आह्वान करते हुए कहा कि 2017 में एक बार फिर से गुजरात में पूर्ण बहुमत की सरकार बनाने के लिए एकजुट हो जाएं।

Trending news