हाफिज सईद के रिहा होने पर राहुल गांधी ने पीएम मोदी पर कसा तंज, बोले-'काम नहीं आई Hugplomacy'
Advertisement

हाफिज सईद के रिहा होने पर राहुल गांधी ने पीएम मोदी पर कसा तंज, बोले-'काम नहीं आई Hugplomacy'

मुंबई आतंकी हमले के मास्टरमाइंड आतंकी हाफिज सईद के जेल से रिहा होने पर कांग्रेस उपाध्यक्ष राहुल गांधी ने पीएम मोदी पर तंज कसा है. राहुल गांधी ने पीएम मोदी और अमेरिकी राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप की दोस्ती पर हाफिज सईद की रिहाई और लश्कर फंडिंग मामले में पाकिस्तान सेना को अमेरिका ओर से क्लीन चिट दिए जाने को लेकर निशाना साधा है.

कांग्रेस उपाध्यक्ष राहुल गांधी (फाइल फोटोः Reuters)

नई दिल्लीः मुंबई आतंकी हमले के मास्टरमाइंड आतंकी हाफिज सईद के जेल से रिहा होने पर कांग्रेस उपाध्यक्ष राहुल गांधी ने पीएम मोदी पर तंज कसा है. राहुल गांधी ने पीएम मोदी और अमेरिकी राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप की दोस्ती पर हाफिज सईद की रिहाई और लश्कर फंडिंग मामले में पाकिस्तान सेना को अमेरिका ओर से क्लीन चिट दिए जाने को लेकर निशाना साधा है. राहुल गांधी ने कहा है कि पीएम मोदी को अमेरिका राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप को और गले लगाने की जरूरत है. मोदी और ट्रंप के गले मिलने को राहुल गांधी ने 'हगफ्लोमेसी' बताया है. यहां गौर करने बात यह है कि केंद्र सरकार अमेरिका से अच्छे रिश्तों की बात लगातार कहती आई है. फिर चाहे इस फेहरिस्त में यूएस के वर्तमान राष्ट्रपति ट्रंप हों या फिर पूर्व राष्ट्रपति बराक ओबामा, दोनों ही नेताओं से पीएम मोदी के रिश्ते दोस्ताना रहे हैं.

  1. राहुल गांधी ने हाफिज सईद के रिहा होने पर पीएम मोदी पर कसा तंज
  2. भारत अमेरिका संबंधों को लेकर पीएम मोदी पर साधा निशाना
  3. राहुल ने कहा पीएम मोदी का ट्रंप को गले लगाना काम नहीं आया

शनिवार को अपने ऑफिशियल ट्विटर अकाउंट से पीएम मोदी पर निशाना साधते हुए राहुल गांधी ने लिखा, 'नरेंद्रभाई बात नहीं बनी, आतंक का मास्टरमाइंड आजाद, राष्ट्रपति ट्रंप ने लश्कर फंडिंग मामले में पाक सेना को क्लीन चिट दे दी, गले लगाने की नीति (Hugplomacy) काम नहीं आई, जल्द ही और गले लगाने की जरूरत है.' 

 

 

यह भी पढ़ेंः हाफिज सईद की रिहाई पाकिस्तान के लिए आफत, छिनेगा प्रमुख गैर नाटो सहयोगी का दर्जा!
गौरतलब है कि गुरुवार को पाक अदालत ने मुंबई हमले के मास्टरमाइंड और जमात उद दावा सरगना हाफिज सईद को जेल से रिहा कर दिया था. हाफिज के रिहा होने का भारत समेत कई मुल्कों ने विरोध किया है. अमेरिका ने भी पाक सरकार को हाफिज सईद को तुरंत गिरफ्तार करने की चेतावनी तक दी है. अमेरिका ने कहा है कि संयुक्त राष्ट्र और अमेरिका दोनों ने ही जब हाफिज सईद को आतंकी घोषित कर रखा है, ऐसे में उसे बाहर आने की अनुमति देना हैरान करने वाला है. अमेरिका ने तो हाफिज सईद पर एक करोड़ डॉलर (करीब 65 करोड़ रुपये) का इनाम रखा है. ट्रंप सरकार ने उसे आदेश संख्या 13224 के तहत वैश्विक आतंकी घोषित कर रखा है. उधर, संयुक्त राष्ट्र ने भी एक प्रस्ताव के तहत मुंबई हमले के लिए उसे जिम्मेदार ठहराया गया था.

रिहा होते ही हाफिज ने कहा-विदेशी आकाओं' से आदेश लेना बंद करे पाकिस्तान
नजरबंदी से रिहा होने के कुछ ही घंटे बाद मुंबई हमले के मुख्य षड्यंत्रकारी और जमात-उद-दावा प्रमुख हाफिज सईद ने जुमे पर लाहौर में जेयूडी मुख्यालय में कुतबा (धार्मिक संबोधन) दिया. सईद ने पाकिस्तान सरकार पर भारत का तुष्टिकरण करने के लिये ‘विदेशी आकाओं से निर्देश’ लेने का आरोप लगाया. बड़ी संख्या में जेयूडी के कार्यकर्ता यहां चौबुर्जी स्थित जामिया मस्जिद अल-कदसिया में जमा हुए थे. जुमे की नमाज के बाद कार्यकर्ताओं ने रिहाई पर सईद का अभिवादन किया और ‘कश्मीर के लिये जिहाद’ के अपने संकल्प को दोहराया.

यह भी पढ़ेंः आतंकी हाफिज सईद बोला, कश्मीरियों के साथ 'विश्वासघात' ने नवाज शरीफ को गद्दी से हटाया

सईद ने अपने भाषण में ‘ विदेशी आकाओं से निर्देश लेने के लिये’ पाकिस्तानी सरकार को भी निशाना बनाया. साथ ही उसने कश्मीर में ‘भारतीय अत्याचार’ के बारे में भी बोला. सईद ने अपने समर्थकों को 10 महीने की अपनी हिरासत का कारण भी बताया. साथ ही यह भी बताया कि क्यों नवाज शरीफ को प्रधानमंत्री पद से हटना पड़ा.

Trending news