संघर्षविराम उल्लंघन को लेकर राहुल ने मोदी पर निशाना साधा
Advertisement

संघर्षविराम उल्लंघन को लेकर राहुल ने मोदी पर निशाना साधा

संघर्षविराम उल्लंघन को लेकर प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी की आलोचना करते हुए कांग्रेस उपाध्यक्ष राहुल गांधी ने आज कहा कि प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी ने देश को चीजें सामान्य होने का आश्वासन दिया जिसके एक दिन बाद ही संघर्षविराम का फिर उल्लंघन हो गया।

संघर्षविराम उल्लंघन को लेकर राहुल ने मोदी पर निशाना साधा

सिरसा : संघर्षविराम उल्लंघन को लेकर प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी की आलोचना करते हुए कांग्रेस उपाध्यक्ष राहुल गांधी ने आज कहा कि प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी ने देश को चीजें सामान्य होने का आश्वासन दिया जिसके एक दिन बाद ही संघर्षविराम का फिर उल्लंघन हो गया।

भारत..चीन सीमा पर घुसपैठ को लेकर भी उन्होंने मोदी पर हमला किया और आरोप लगाए कि प्रधानमंत्री ने चीन के राष्ट्रपति के समक्ष मुद्दे को नहीं उठाया।

राहुल ने एक चुनावी रैली में यहां कहा, ‘लोकसभा चुनाव के दौरान मोदी ने कहा था कि अगर वह प्रधानमंत्री बनते हैं तो पाकिस्तान और चीन डर जाएंगे। देखिए क्या हो रहा है। सीमाओं पर गोलीबारी हो रही है और लोग मर रहे हैं । कुछ दिनों पहले उन्होंने कहा कि चीजें सामान्य हो जाएंगी। कल उन्होंने कहा कि यह रूक
गया है। आज यह फिर शुरू हो गया।’ चीनी घुसपैठ पर उन्होंने कहा कि नरेन्द्र मोदी ने चीनी राष्ट्रपति के दौरे के समय यह मुद्दा नहीं उठाया।

उन्होंने कहा, ‘हमारे प्रधानमंत्री चीन के राष्ट्रपति के साथ पींगे बढ़ा रहे थे लेकिन उन्होंने (मोदी) उनके समक्ष मुद्दे को नहीं उठाया। चीन के राष्ट्रपति के दौरे के समय घुसपैठ हो रही थी।’ मोदी की हाल की अमेरिका यात्रा को लेकर राहुल ने आरोप लगाए कि 108 आवश्यक दवाओं की कीमतें बढ़ गई हैं और फार्मास्युटिकल क्षेत्र में विकास से अमेरिका को लाभ हुआ है जबकि भारत के गरीबों को नुकसान हो रहा है।

उन्होंने कहा, ‘संप्रग सरकार ने दवाओं की कीमतों पर नियंत्रण रखा था। प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी जब अमेरिका गए तो उद्योगपतियों ने उनसे मूल्य नियंत्रण हटाने को कहा।’ राहुल ने कहा, ‘अब कैंसर, रक्त शर्करा और रक्तचाप जैसी बीमारियों की दवाओं के दाम बढ़ गए हैं। इस पहल से प्रधानमंत्री प्रभावित नहीं हुए हैं
लेकिन भारत के गरीब प्रभावित हुए हैं।’

Trending news