राजस्थान सरकार फिल्म 'पद्मावती' को लेकर बड़ा फैसला लेने वाली है!

निर्देशक संजय लीला भंसाली की फिल्म 'पदमावती' की रिलीज को लेकर चल रहे विवाद पर राजस्थान के गृह मंत्री गुलाब चंद कटारिया का कहना है कि पद्मावती फिल्म को लेकर की गयी आपत्तियों और उनसे उपजे विवाद के मद्देनजर सरकार एक कमेटी बनाने पर विचार कर रही है

राजस्थान सरकार फिल्म 'पद्मावती' को लेकर बड़ा फैसला लेने वाली है!
राजस्थान के गृह मंत्री गुलाब चंद कटारिया (फोटोः एएनआई)

नई दिल्लीः निर्देशक संजय लीला भंसाली की फिल्म 'पदमावती' की रिलीज को लेकर चल रहे विवाद पर राजस्थान के गृह मंत्री गुलाब चंद कटारिया ने बड़ा बयान दिया है. कटारिया का कहना है कि पद्मावती फिल्म को लेकर की गयी आपत्तियों और उनसे उपजे विवाद के मद्देनजर सरकार एक कमेटी बनाने पर विचार कर रही है. कटारिया ने कहा, ‘‘मैं आज अधिकारियों के साथ एक बैठक करूंगा जिसमें हम लोग राजस्थान में पद्मावती फिल्म से संबंधित मामलों पर कमेटी बनाने के लिये विचार करेंगे.’’ कमेटी में संभवतया: इतिहासकारों को सदस्य के रूप में शामिल किया जायेगा.

यह भी पढ़ेंः  'पद्मावती' की रिलीज का रास्ता साफ, सुप्रीम कोर्ट ने खारिज की याचिका

राजपूत समाज के नेताओं और कई संगठनों ने फिल्म में रानी पद्मावती से जुड़े ऐतिहासिक तथ्यों से छेड़छाड़ किये जाने का आरोप लगाते हुए इसपर प्रतिबंध लगाने की मांग की है. बीजेपी विधायक और जयपुर के पूर्व राजघराने की सदस्य दीया कुमारी, करणी सेना, बजरंगदल और अन्य का कहना है कि फिल्म में इतिहास के साथ की गई छेड़छाड़ को स्वीकार नहीं किया जायेगा.

 

यह भी पढ़ेंः सिर्फ 5 प्वाइंट्स में जानें, बॉक्स ऑफिस पर क्यों हिट हो सकती है 'पद्मावती'

वकील सोमेश चंद्रा झा ने सुप्रीम कोर्ट में एक याचिका दायर कर फिल्म निर्माताओं के खिलाफ रानी पद्मावती का चरित्र गलत ढंग से प्रस्तुत किए जाने का आरोप लगाया है. याचिका में कहा गया है कि फिल्म के गाने में रानी पद्मावती घूमर डांस करती नजर आ रही हैं, लेकिन राजघराने की रानियां घमूर और ठुमके नहीं लगाती थीं. इसके साथ ही दीपिका के कपड़ों को लेकर भी सवाल उठाया गया है. याचिका में पहले इतिहास में रानी के बारे में पूरी जानकारी हासिल कर लेने के बाद ही फिल्म को रिलीज किया जाए.

गौरतलब है कि फिल्म की कहानी महारानी पद्मावती पर आधारित है और दीपिका पादुकोण फिल्म में 'पद्मावती' की भूमिका निभा रही हैं. इसके अलावा शाहिद कपूर राजा रतन सिंह की भूमिका में दिखेंगे और रणवीर सिंह फिल्म में नेगेटिव भूमिका निभाते हुए अलाउद्दीन खिलजी के किरदार में नजर आएंगे. यह फिल्म 1 दिसंबर को रिलीज होगी. फिल्म में दीपिका पादुकोण, रणवीर सिंह और शाहिद कपूर मुख्य भूमिकाओं में हैं. 

By continuing to use the site, you agree to the use of cookies. You can find out more by clicking this link

Close